नंदगांव(मथुरा), संसू। नगर पंचायत की ओर से लगाए गए गृहकर मामले को लेकर पक्ष और विपक्ष के लोगों ने कैबिनेट मंत्री चौ. लक्ष्मीनारायण से मुलाकात की। दानबिहारी चौधरी, चेयरमैन प्रतिनिधि बच्चू सिंह समेत पांच सदस्य कैबिनेट मंत्री के आवास पर गृहकर के समर्थन में पहुंचे।

इसके बाद सौ से अधिक लोग गृहकर के विरोध में कैबिनेट मंत्री के आवास पर पहुंचे। मंत्री ने आश्वासन दिया कि गृहकर की जो पुरानी व्यवस्था थी, वही बहाल करा दी जाएगी। बोर्ड बैठक में गलत प्रस्तावों को निरस्त करा दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि क्षेत्र के लोगों को भयभीत होने की जरूरत नहीं है। उन्होंने प्रो. उदय सिंह वर्मा को नंदगांव नगर पंचायत के लिए अपने प्रतिनिधि के रूप में नियुक्त किया। कैबिनेट मंत्री ने ईओ नंदगांव को निर्देश दिया कि प्रस्तावों की प्रतिलिपि मीडिया को दी जाए ताकि पारदर्शिता बनी रहे। स्थानीय लोगों ने नगर पंचायत कार्यालय में सीसीटीवी कैमरे लगाने की बात कही। बैठक में बाहरी लोगों के प्रवेश पर रोक लगाने, अड्डा पार्किंग के नाम पर अवैध वसूली रुकवाने की मांग की। मंत्री का स्थानीय लोगों ने पटुका पहनाकर और नंदबाबा का प्रसाद भेंट कर स्वागत किया। आपत्ति है तो पूर्व निर्धारित कर प्रणाली ही लागू रहेगी

नंदगांव: नगर पंचायत चेयरमैन प्रतिनिधि बच्चू सिंह ने बताया कि पूर्व में तीनों चेयरमैनों ने अपने कार्यकाल में नगर पंचायत पर गृहकर लगाया हुआ है। हमने तो केवल पूर्व में मनमाने तरीके से लगाए गए गृहकर को संतुलित और संशोधित करने का प्रस्ताव रखा था। अगर नगर वासियों को इस पर आपत्ति है तो पूर्व निर्धारित कर प्रणाली ही लागू रहेगी। गृहकर के मामले में कुछ लोग राजनीतिक रोटियां सेक रहे हैं।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप