Move to Jagran APP

मेयर और पार्षद में हुई जमकर तड़का-भड़की

डोर-टू-डोर कूड़ा कलेक्शन के विरोध पर सफाईकर्मियों के साथ हुई बैठक में हंगामा

By JagranEdited By: Published: Tue, 03 Sep 2019 11:54 PM (IST)Updated: Wed, 04 Sep 2019 06:26 AM (IST)
मेयर और पार्षद में हुई जमकर तड़का-भड़की
मेयर और पार्षद में हुई जमकर तड़का-भड़की

वृंदावन, जासं। नगर निगम की ओर से चलाई जा रही डोर-टू-डोर कूड़ा कलेक्शन योजना में अपना अहित देखकर सफाईकर्मी लंबे समय से विरोध कर रहे हैं। सफाईकर्मियों और कंपनी के बीच सामंजस्य बिठाने के लिए मेयर डॉ. मुकेश आर्यबंधु ने नगर निगम वृंदावन जोन कार्यालय में मंगलवार को बैठक बुलाई। इसमें वार्ता शुरू हुई ही थी कि मौजूद क्षेत्रीय पार्षद और मेयर के बीच बहस शुरू हो गई। देखते ही देखते तड़का-भड़की में बदल गई। दोनों लोग अपनी कुर्सी से उठकर एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगाने लगे। हंगामे के बाद मेयर ने आरोप लगाया कुछ दलाल किस्म के लोग योजना को पलीता लगाने की कोशिश कर रहे हैं। पार्षद ने कहा निगम में सफाईकर्मियों के हित को अनदेखा करते हुए योजना के नाम पर लूट-खसोट की जा रही है।

loksabha election banner

बैठक में डोर-टू-डोर कूड़ा कलेक्शन योजना में सफाईकर्मियों के हितों की अनदेखी पर सामंजस्य बनाने की कवायद होनी थी। बैठक शुरू हुई तो वार्ड संख्या 6 के पार्षद हेमंत भारती ने सफाईकर्मियों का पक्ष रखते हुए डोर-टू-डोर कूड़ा कलेक्शन कर रही कंपनी एन्वायरोजोन पर सफाईकर्मियों के हितों की अनदेखी करने का आरोप लगा डाला। पार्षद ने कहा कि कंपनी केवल कूड़ा कलेक्शन में दिलचस्पी दिखा रही है, जबकि कूड़ा निस्तारण की जिम्मेदारी से दूर भाग रही है। पार्षद की इस बात पर मेयर ने आपत्ति जताई तो दोनों के बीच तड़का-भड़की शुरू हो गई। पार्षद ने अपने वार्ड में विकास कार्यों की अनदेखी के आरोप जड़ने शुरू कर दिए। पार्षद और मेयर के बीच जमकर हंगामा हो गया और बैठक रद हो गई। दलाल किस्म के लोगों ने बैठक में खलल डाला:

मेयर डॉ. मुकेश आर्यबंधु ने कहा वाल्मीकि समाज के लोगों के हितों को ध्यान में रखते हुए निगम ने डोर-टू-डोर योजना शुरू की। योजना जारी रहे और वाल्मीकि समाज के हित सधे रहें इसलिए बैठक बुलाई थी, लेकिन कुछ दलाल किस्म के लोगों ने बैठक में खलल डाल दिया। पार्षद कंपनी पर नाजायज दबाव डालने की कोशिश कर रहे हैं, जो पूरी तरह अनुचित है। अधिकारियों के साथ सेटिंग कर काम कर रही कंपनी:

पार्षद हेमंत भारती ने कहा एंवायारोजोन कंपनी केवल कूड़ा कलेक्शन कर रही है। कंपनी न कूड़ा निस्तारण कर रही है और न ही अपनी जिम्मेदारी निभा रही है। सफाईकर्मियों के हितों की अनदेखी हो रही है। इन सफाईकर्मियों को कंपनी में समाहित कर उनके रोजगार पर प्रहार न किया जाए। कंपनी अधिकारियों के साथ सेटिग करके काम कर रही हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.