मथुरा, जासं। पंडित दीनदयाल उपाध्याय पशु चिकित्सा विज्ञान विश्वविद्यालय एवं गो अनुसंधान संस्थान का बुधवार को होने वाले दीक्षा समारोह को लेकर तैयारियां को लगभग अंतिम रूप दे दिया गया है। इसमें शामिल होने के लिए राज्यपाल आनंदी बेन आ रही है। मंगलवार को डीएम और एसएसपी ने अधिकारियों के साथ वेटेरिनरी यूनिवर्सिटी का दौरा कर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया।

वेटरिनरी यूनिवर्सिटी के नौ वें दीक्षा समारोह की मुख्य अतिथि राज्यपाल आनंदी बेन पटेल होंगी, जबकि भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद के पूर्व महानिदेशक डॉ. मंगलाराय, प्रदेश के दुग्ध विकास मंत्री चौधरी लक्ष्मी नारायण और यूनिवर्सिटी के प्रथम कुलपति रे श्रीकृष्ण गर्ग विशिष्ट अतिथि होंगे।

राज्यपाल की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर दोपहर में डीएम सर्वज्ञराम मिश्र, एसएसपी शलभ माथुर और सिटी मजिस्ट्रेट मनोज कुमार सिंह वेटेरिनरी यूनिवर्सिटी पहुंचे। विश्वविद्यालय के सभागार का दौरा करने के साथ ही गेस्ट हाउस का भी निरीक्षण किया। उनके साथ कुलपति प्रोफेसर जीके सिंह भी मौजूद रहे। यूनिवर्सिटी में कंट्रोल रूम भी स्थापित कर दिया गया है। सुरक्षाकर्मियों की ड्यूटी लगाई जा चुकी हैं। श्रीकृष्ण जन्मभूमि और बांके बिहारी मंदिर क्षेत्र में भी सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है।

वहीं इधर वेटेरिनरी यूनिवर्सिटी कार्य परिषद की भी बैठक हुई। इसमें कार्यक्रम को लेकर तैयारियों की समीक्षा के साथ डिग्री दिए जाने की तैयारियों का अंतिम रूप प्रदान कर दिया। 94 छात्रों को उपाधियां प्रदान की जाएगी। यूनिवर्सिटी को सजाने-संवारने का कार्य आज दिन भर चलता रहा।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप