मथुरा, जागरण टीम। महावन थाना क्षेत्र के एक गांव में शुक्रवार देर शाम अनुसूचित जाति की 14 वर्षीय किशोरी की सामूहिक दुष्कर्म के बाद गला घोटकर हत्या कर दी गई। किशोरी अपनी छोटी बहन के साथ शौच को घर से कुछ दूर खेतों पर गई थी। तभी पड़ोस के गांव के दो युवकों ने उसे दबोच लिया। छोटी बहन चिल्लाते हुए घर आई। किशोरी की दुष्कर्म के बाद गला दबाकर हत्या कर दी गई। आरोपित मौके से भाग निकले।

घटना देर शाम करीब सात बजे की है। गांव की 14 वर्षीय किशोरी छोटी बहन के साथ घर से करीब सौ मीटर दूर स्थित खेतों पर शौच को गई थी। यहां पड़ोस के गांव के दो युवक योगेंद्र सिंह और देशराज पहले से बैठे थे। स्वजन का आरोप है कि दोनों युवकों ने किशोरी को पकड़ लिया। किशोरी ने शोर मचाया तो उसकी छोटी बहन चिल्लाती हुई घर की ओर भागी। बहन की शिकायत पर किशोरी के चाचा खेतों की ओर दौड़े। उन्हें देख दोनों युवक मौके से भागने लगे, शोर सुनकर पहुंचे ग्रामीणों ने दोनों को पकड़ लिया।

खेत में बच्ची का शव पड़ा मिला। दुष्कर्म के बाद गला घोंटकर हत्या की आशंका जताई जा रही है। सूचना पर एसएसपी शैलेश कुमार पांडेय, एसपी देहात त्रिगुण सिंह विसेन और सीओ महावन आलोक सिंह मौके पर पहुंचे। उन्होंने स्वजन को ढांढस बंधाया और पकड़े गए युवकों पर सख्त कार्रवाई का आश्वासन दिया। एसएसपी ने बताया कि स्वजन ने दुष्कर्म कर हत्या की आशंका जताई है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट से ये स्थिति स्पष्ट होगी। दोनों युवकों को हिरासत में ले लिया गया है, देर रात तक स्वजन की ओर से कोई शिकायती पत्र नहीं दिया गया था। दोषियों को कड़ी सजा दिलाई जाएगी।

Edited By: Mohammed Ammar

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट