Move to Jagran APP

बीस लाख की फिरौती वसूलने के लिए दोस्तों ने की थी बबलू की हत्या

बबलू हत्याकांड में दो बदमाश अलग-अलग स्थानों से किए गिरफ्तार एक को गोली लगी

By JagranEdited By: Published: Fri, 28 Jun 2019 12:04 AM (IST)Updated: Fri, 28 Jun 2019 06:26 AM (IST)
बीस लाख की फिरौती वसूलने के लिए दोस्तों ने की थी बबलू की हत्या
बीस लाख की फिरौती वसूलने के लिए दोस्तों ने की थी बबलू की हत्या

मथुरा, जेएनएन। हाईवे थाना क्षेत्र के देवीपुरा से दो दिन पहले अगवा कर की गई बबलू की हत्या का पर्दाफाश पुलिस ने कर दिया। एक आरोपित का सामना गुरुवार तड़के स्वाट और फरह पुलिस से गांव झंडीपुर के समीप हो गया। दोनों तरफ से हुई फायरिग में पुलिस ने एक आरोपित को गिरफ्तार कर लिया। उसके पैर में गोली लगी है। दूसरे आरोपित को पुलिस ने जयगुरुदेव मंदिर के समीप से गिरफ्तार किया। फिरौती वसूलने के लिए बबलू को अगवा किया गया। बाद में दोस्तों ने उसे मौत के घाट के उतार दिया।

loksabha election banner

गांव देवीपुरा निवासी सोहनलाल के पुत्र बबलू को उसके दोस्त हाईवे थाना क्षेत्र के सराय आजमा बाद निवासी जितेश पुत्र बनवारी लाल और चांमुडा कॉलोनी पंचवटी सरस्वती कुंड निवासी संजय उर्फ बाली उर्फ विजय सिंह पुत्र गुल्ला ने 25 जून 2019 की शाम चार बजे गोकुल रेस्टोरेंट पर बुलाया। दोनों पड़ोसी की स्विफ्ट कार से बबलू को छाता ले गए। वहां बियर में नशीली गोलियां मिला दी। इसके बाद संजय उर्फ बाली ने गमछे से उसका गला दबाया और हत्या कर बबलू के शव को गरुड़ गोविन्द मंदिर-सेही परखम मार्ग पर एक बाउन्ड्री वाल के पीछे फेंक दिया। इसके बाद बबलू के मोबाइल से परिजनों से बात करके 20 लाख रुपये की मांग की थी। एसएसपी शलभ माथुर ने इस हत्याकांड की गुत्थी सुलझाने के लिए स्वाट और हाईवे पुलिस को लगाया था। हाईवे पुलिस ने जितेश को दूसरे दिन ही गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद पुलिस टीम विजय सिंह उर्फ बाली की तलाश में लग गई। बुधवार की रात को स्वाट को संजय की की लोकेशन हाईवे पर मिली। स्वाट प्रभारी निरीक्षक संजीव चौधरी ने बताया कि टीम उसके पीछे लग गई। टोल पर फरह पुलिस ने संजय की गाड़ी को रोकने का प्रयास किया तो वह गांव झंडीपुर मार्ग पर स्कार्पियों से भागा, लेकिन रेलवे क्रॉसिग बंद थी। खेतों में भागते हुए आरोपित ने पुलिस पर फायरिग की और पुलिस ने भी जवाब में गोलियां चलाई। गोली लगने से संजय घायल हो गया। घायल बदमाश को पुलिस ने जिला अस्पताल में भर्ती कराया। ये बरामदगी: स्कार्पियो यूपी 85, एजे 0051, स्विफ्ट वीडीआइ डीएल 12टीक्यू 5864, मृतक बबलू की अंगूठी और मोबाइल, एक तमंचा, हत्या में प्रयुक्त गमछा। ये रहे टीम में शामिल: स्वाट प्रभारी निरीक्षक संजीव चौधरी, इंस्पेक्टर फरह उत्तम चंद पटेल, एसआइ विनोद कुमार, विपिन कुमार, राजीव कुमार और कांस्टेबल अवनीश कुमार, सुरेन्द्र कुमार, गौतम सिंह, सोनू भाटी, अनिल प्रताप, सौरभ कुमार।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.