मथुरा, जासं। काउंसिलिंग फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (सीआइएससीई) बोर्ड के इंटर और हाईस्कूल का परीक्षा परिणाम मंगलवार को घोषित कर दिया गया। इसमें जिले में छात्राओं का दबदबा रहा। इंटर में सेक्रेड हार्ट की गीतांशी और हाईस्कूल में इसी स्कूल की देवर्षिका और अनुराग संयुक्त टॉपर बनीं। परीक्षा परिणाम घोषित होते ही छात्र-छात्राओं के चेहरे खिल उठे।

सीआइएससीई बोर्ड का परीक्षा परिणाम दोपहर तीन बजे के करीब घोषित होते ही विद्यालय प्रबंधन इसको डाउनलोड करने में जुट गया। इंटर में सेक्रेड हार्ट कॉन्वेंट हायर सेकेंड्री स्कूल की गीतांशी ने 95.75 फीसद अंक प्राप्त कर बाजी मारी। इसी स्कूल की इशिता सिंह ने 94.75 फीसद अंक प्राप्त कर दूसरे स्थान प्राप्त किया। नमन और प्रद्युम्न 93.25 फीसद अंक के साथ तीसरे स्थान पर रहे।

हाईस्कूल में भी इसी स्कूल का जलवा रहा। देवर्षिका पंडित और अनुराग 97.2 फीसद अंक प्राप्त कर संयुक्त टॉपर रहे। भक्ति वेदांत गुरुकुल के मोहन श्रीवास्तव 96.6 फीसद अंक के साथ दूसरे स्थान पर रहे। इसी स्कूल के अक्षय परमार और सेक्रेट हार्ट के वेदांत गर्ग 95.4 फीसद के साथ तीसरे स्थान पर रहे। अच्छे अंक प्राप्त कर छात्र-छात्रा खुशी से झूम रहे थे। सभी मिठाई खिलाकर एक-दूसरे को बधाई दे रहे थे। स्कूलों में छात्र-छात्राओं की सफलता पर हर्ष और उल्लास का वातावरण बन गया। शिक्षक-शिक्षिकाएं सफलता पर विद्यार्थियों को बधाई दे रहे थे। अभिभावकों ने भी विद्यालय पहुंचकर खुशी का इजहार किया। यह हैं हाईस्कूल के टॉपर

विद्यार्थी का नाम फीसद देवर्षिका पंडित 97.2

अनुराग 97.2

मोहन श्रीवास्तव 96.6

अक्षय परमार 95.4

वेदांत गर्ग 95.4

ईवा मित्तल 94.6 यह हैं इंटर के टॉपर

विद्यार्थी का नाम फीसद

गीतांशी 95.75

इशिता सिंह 94.75

नमन अग्रवाल 93.25

प्रद्युमन अग्रवाल 93.25

रितिका सिंह 92.7

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस