संवाद सहयोगी, मथुरा : भले ही इन दिनों श्राद्ध चल रहे हैं, लेकिन इस सब से परे रेडीमेड गारमेंट्स का बाजार गुलजार नजर आ रहा है। लुभावने कपड़ों के बाजार में अब युवाओं के समूह खरीदारी को पहुंच रहे हैं। बढ़ती मांग को देखते हुए अलग-अलग ब्रांड के कपड़ों का स्टाक दुकानदारों ने कर लिया।

श्राद्ध पक्ष में नए कपड़े खरीदारी अशुभ माने जाने वाला मिथक भी अब गलत साबित हो रहा है। शुक्रवार को शहर के होली गेट, छत्ता बाजार, विकास बाजार व आर्य समाज रोड स्थित दुकानों पर काफी संख्या में ग्राहक कपड़े खरीदने पहुंचे। किसी ने अपनी पसंद की जींस खरीदी, तो कोई टी-शर्ट के कपड़े व रंगों को पसंद करने में उलझा नजर आया। बच्चों ने भी कार्टून प्रिट के कपड़ों को अधिक तवज्जो दी। सुबह से लेकर रात तक दुकानों पर ग्राहकों की आवाजाही रही। ये है रेट लिस्ट--

-जेंट्स जींस-500 रुपये 2500 रुपये तक

-लेडीज जींस-450 रुपये से 2000 रुपये तक

-जेंट्स टी-शर्ट-350 रुपये से 800 रुपये तक

-लेडीज टी-शर्ट-350 रुपये से 800 रुपये तक

-शर्ट-400 रुपये से 1200 रुपये तक

-ट्राउजर-600 रुपये से 1200 रुपये तक

-ग‌र्ल्स टाप-400 रुपये से 800 रुपये तक

-कुर्ता पजामा-1200 रुपये से 3500 रुपये तक वर्जन--

भले ही श्राद्ध पक्ष चल रहा है, बावजूद इसके लोग कपड़ों की खरीदारी करने आ रहे हैं। श्राद्धों में नए कपड़े न खरीदने का मिथक अब नहीं देखने को मिल रहा। अगले 10 दिन बाद ग्राहकों की संख्या में और इजाफा होने की उम्मीद है।

शनि सिंह, दुकानदार यदि हम कुछ नई चीजें अपने घर लाते हैं तो हमारी इस तरक्की से पितृ नाराज नहीं बल्कि प्रसन्न होते हैं। मालूम होने के बाद भी कि अभी श्राद्ध चल रहे हैं, हम फिर भी नए कपड़े खरीदने आए हैं। इससे हमें तो कोई परहेज व परेशानी नहीं हैं।

सागर अग्रवाल, ग्राहक

Edited By: Jagran