Move to Jagran APP

जीएलए में होलिकोत्सव पर दी मनमोहक प्रस्तुतियां

ेगदल द िपदतग ोिूगनोत.जीएलए द्वारा आयेाजित होलिकोत्सव कार्यक्रम में बच्चों ने दी मनमोहक प्रस्तुति मथुरा। सरकारी विद्यालयों की दयनीय स्थिति को बदलकर जीएलए विष्वविद्यालय मथुरा बच्चों के भविश्य को उज्जवल बनाने की ओर अग्रसर है। जीएलए की चाह है कि छोटे.छोटे बच्चों के हुनर भी अभी निखरने लगें जिससे इन बच्चों की आगे की राह और आसान हो सके। विभिन्न कार्यक्रमों की श्रंखला के बाद बीते दिन आझई.खुर्द एवं जैंत के सरकारी परिशदीय सम्मिलत विद्यालयों के छात्रों के होलिकोत्सव कार्यक्रम आयोजित किया। कार्यक्रम का षुभारंभ जीएलए विष्वविद्या

By JagranEdited By: Published: Fri, 06 Mar 2020 11:19 PM (IST)Updated: Sat, 07 Mar 2020 06:02 AM (IST)
जीएलए में होलिकोत्सव  पर दी मनमोहक प्रस्तुतियां
जीएलए में होलिकोत्सव पर दी मनमोहक प्रस्तुतियां

मथुरा, जागरण संवाददाता : जीएलए विवि की ओर से बच्चों के भविष्य को उज्ज्वल और छोटे-छोटे बच्चों के हुनर को निखारने के लिए होलिकोत्सव का आयोजन हुआ। इसमें आझई-खुर्द व जैंत के सरकारी परिषदीय विद्यालयों के विद्यार्थियों ने भाग लिया। शुभारंभ विश्वविद्यालय के एग्जीक्यूटिव काउंसिल के सदस्य विवेक अग्रवाल व डॉ. मनोज कुमार चौबे ने मां सरस्वती के चित्रपट के समक्ष दीप प्रज्वलित कर किया। इसमें बच्चों ने होली के मनमोहक गीतों पर सांस्कृतिक प्रस्तुतियां दीं। स्कूली शिक्षकों ने विश्वविद्यालय के बारे में कहा कि बच्चों के विद्यालयों को जीएलए ने इस प्रकार संभाला है कि यहां की दीवारों को देखकर भी बच्चे पढ़ने लगते हैं। परिषदीय शिक्षकों ने कहा कि विश्वविद्यालय के शिक्षकों द्वारा समय-समय पर बच्चों को आगे बढ़ाने के लिए तकनीकी और रंगारंग कार्यक्रम भी आयोजित कराए जाते हैं। विवेक अग्रवाल ने बच्चों को होली का महत्व बताते हुए कहा कि होली सौहार्द और सद्भावना का प्रतीक है। कार्यक्रम का संचालन विद्यालय संचालक मयंक पंत ने किया।

loksabha election banner

------------------

उद्यमिता विकास प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित

मथुरा : महिलाओं में उद्यमिता का संचार कर उन्हें स्वरोजगार के जरिए स्वावलंबी व आत्मनिर्भर बनाने के उद्देश्य से उद्यमिता विकास प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन हुआ। इसका शुभारंभ जीएलए विश्वविद्यालय की शिक्षा संकाय की प्राचार्य प्रोफेसर कविता वर्मा ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया। इसका आयोजन विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विभाग भारत सरकार व न्यूजैन आइडीसी जीएलए यूनिवर्सिटी के संयुक्त तत्वाधान में हुआ। प्रोफेसर कविता वर्मा ने छात्राओं का उत्साहवर्धन किया। वहीं चीफ कोऑर्डिनेटर प्रोफेसर मनोज कुमार ने कार्यक्रम को महत्वपूर्णता के बारे में बताया। प्रमोद कुमार जोशी द्वारा प्रशिक्षणार्थियों को कार्यक्रम से जुड़ने पर बधाई दी। कार्यक्रम का संचालन जितेंद्र कुमार ने किया। इस मौके पर सहायक प्रबंधक श्रीकृष्ण अग्रवाल, डॉ. ज्योति शर्मा, डॉ. प्रीति और डॉ. सुचिता अग्रवाल मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.