Move to Jagran APP

पंचायत चुनाव से पहले गांव-गांव चिह्नित की जाएं रंजिश

गुरुवार को आइजी ए सतीश गणेश ने जिले में बढ़ते अपराधों पर लेकर अधिकारियों के साथ बैठक की। उन्होंने कहा कि आगामी पंचायत चुनाव को देखते हुए अभी से पुलिस सतर्क हो जाए।

By JagranEdited By: Published: Fri, 20 Nov 2020 05:45 AM (IST)Updated: Fri, 20 Nov 2020 05:45 AM (IST)
पंचायत चुनाव से पहले गांव-गांव  चिह्नित की जाएं रंजिश
पंचायत चुनाव से पहले गांव-गांव चिह्नित की जाएं रंजिश

जागरण संवाददाता, वृंदावन : गुरुवार को आइजी ए सतीश गणेश ने जिले में बढ़ते अपराधों पर लेकर अधिकारियों के साथ बैठक की। उन्होंने कहा कि आगामी पंचायत चुनाव को देखते हुए अभी से पुलिस सतर्क हो जाए। गांव-गांव पिछले दस वर्षों में पंचायत चुनाव को लेकर पनपी रंजिश भी चिह्नित की जाए और ऐसे लोगों को सूचीबद्ध किया जाए।

loksabha election banner

पानीगांव संपर्क मार्ग स्थित पर्यटन सुविधा केंद्र में हुई बैठक में आइजी ने कहा कि पंचायत चुनाव को लेकर अभी से खास तैयारी करने की जरूरत है। उन्होंने जहरीली शराब को लेकर भी प्रभावी कार्रवाई करने के निर्देश दिए। कहा कि शराब का धंधा करने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाए, शराब के लिए बदनाम गांवों में पुलिस लगातार छापेमारी करे। जिन आपराधिक घटनाओं का अभी पर्दाफाश नहीं हुआ है, उसके लिए तेजी से काम किया जाए। लंबित विवेचनाओं में लापरवाही बरतने वाले विवेचक पर कार्रवाई होगी। आइजी ने कहा कि महिला संबंधी अपराधों पर सौ फीसद गिरफ्तारी की जाए, इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरती जाए। फरवरी में वृंदावन में होने वाले कुंभ मेले को लेकर उन्होंने कहा कि कुंभ मेला का सुरक्षा प्लान तैयार किया जाए। सुरक्षा को लेकर हर बिदु पर गहन अध्ययन हो। आइजी ने कहा कि अगले सप्ताह वह स्थलीय निरीक्षण करेंगे। त्योहार व स्नातक चुनाव को लेकर धारा 144 लागू

मथुरा: आगामी त्योहार और शिक्षक एवं स्नातक चुनाव को ध्यान में रखकर आचार संहिता लागू कर दी गई है। 23 नवंबर से लेकर 17 जनवरी 2021 तक छठ पूजा, गोपाष्टमी, अक्षय नवमीं, कंस वध मेला आदि त्योहार हैं। इसके अलावा शिक्षक एवं स्नातक चुनाव होना है। इसको लेकर जिलाधिकारी सर्वज्ञराम मिश्र ने जिले में धारा 144 लागू कर दी है। इसके तहत पांच या उससे अधिक लोग एक साथ एकत्रित नहीं हो सकेंगे। लाइसेंसी हथियार लेकर भी चलना अपराध की श्रेणी में शामिल होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.