Move to Jagran APP

LIVE Mathura CoronaVirus News Update: कान्‍हा की नगरी में फूटा कोरोना बम, आए आठ और पॉजीटिव

LIVE Mathura CoronaVirus News Update शुक्रवार सुबह आठ मरीज बढ़ने से कुल संख्‍या पहुंची 97 पर। छह लोगों की मौत।

By Prateek GuptaEdited By: Published: Fri, 05 Jun 2020 10:07 AM (IST)Updated: Fri, 05 Jun 2020 06:20 PM (IST)
LIVE Mathura CoronaVirus News Update: कान्‍हा की नगरी में फूटा कोरोना बम, आए आठ और पॉजीटिव

मथुरा, जागरण संवाददात। कान्हा की नगरी में कोरोना वायरस का प्रकोप कम नहीं हो रहा है। अनलॉक शुरू हो चुका है और इधर कोरोना वायरस के नए मामले रफ्तार पकड़ रहे हैं। शुक्रवार को आठ नए मरीज मिलने से कुल संख्‍या 97 पर आ गई है। यानि शनिवार तक इसके सैकड़ा पूरा करने की आशंका बन गई है। समस्‍या अब दूसरे राज्‍यों से घर लौटे लोगों में बढ़ती दिख रही है। अप्रवासियों से इनके परिजन भी वायरस संक्रमण की चपेट में आ रहे हैं। सीधे तौर पर यह समझ लेना चाहिए कि अब कान्‍हा की नगरी के वाशिंदों को ज्‍यादा सजग रहने की जरूरत है। घर से बाहर निकलते वक्‍त पूरी सावधानी बरते जाने की आवश्‍यकता है।

loksabha election banner

मथुरा में शुक्रवार सुबह आई रिपोर्ट के मुताबिक आठ नए मरीज सामने आए हैं। अब कोरोना वायरस से कुल संक्रमितों की संख्‍या जिले में बढ़कर 97 हो गई है। शुक्रवार को आई रिपोर्ट में शहर के शिवताल कुंडी गुरु नानक नगर के 68 वर्षीय बुजुर्ग में संक्रमण की पुष्टि हुई । वहींं रतन लाल फूल कटोरी हायर सेकेंडरी स्कूल में बनी अस्थाई जेल एक बंदी में भी संक्रमण मिला है। इसे दो दिन पहले मिलावटी शराब बनाने के आरोप में पकड़कर जेल भेजा गया था, इसकी रिपोर्ट पॉजीटिव आने के बाद हाईवे थाना के इंस्‍पेक्‍टर सहित 10 पुलिसकर्मी क्‍वारंटाइन कर दिए गए हैं। पुलिस का कहना है इस व्‍यक्ति ने तमाम जगह पर शराब बेची थी और यह शहर के एक ट्रांसपोर्टर के यहां नौकरी भी करता था। अब इसकी हिस्‍ट्री तलाशी जा रही है। इसके अलावा छाता में पूर्व में संक्रमित एक व्यक्ति के संपर्क में आकर एक ही परिवार के 6 लोग संक्रमित हो गए। इसमें 44 वर्षीय एक व्यक्ति और उसकी पत्नी के अलावा 15 वर्षीय बेटी, एक 6 वर्षीय बेटा और एक 5 वर्षीय बेटी संक्रमित हो गई। इसके अलावा इसी परिवार के एक 40 वर्षीय अन्य व्यक्ति में भी संक्रमण की पुष्टि हुई है। अब तक जिले में 60 मरीज स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं। जबकि अभी 31 का इलाज चल रहा है। अब तक जिले में संक्रमण की चपेट में आकर छह लोगों की मौत भी हो चुकी है। सीएमओ डॉक्टर संजीव यादव ने बताया की लगाकर सैंपलिंग की जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.