Move to Jagran APP

LIVE Mathura CoronaVirus News Update: कान्‍हा की नगरी में कोरोना का आंकड़ा बढ़कर 83

LIVE MATHURA CoronaVirus News Update मथुरा में मंगलवार सुबह निकले छह और संक्रमित केस।

By Prateek GuptaEdited By: Published: Tue, 02 Jun 2020 08:51 AM (IST)Updated: Tue, 02 Jun 2020 10:38 AM (IST)
LIVE Mathura CoronaVirus News Update: कान्‍हा की नगरी में कोरोना का आंकड़ा बढ़कर 83
LIVE Mathura CoronaVirus News Update: कान्‍हा की नगरी में कोरोना का आंकड़ा बढ़कर 83

02-06-2020 मंगलवार सुबह तक मथुरा मेंं कुल कोरोना संक्रमित 83, अब तक छह की मौत।

loksabha election banner

मथुरा, जागरण संवाददाता। देश में अनलॉक पार्ट 1 शुरू होने जा रहा है और कान्‍हा की नगरी, जो अभी तक सुरक्षित मानी जा रही है, वहां कोरोना वायरस के नए मामले सामने आने का सिलसिला अभी थमा नहीं है। सोमवार देर रात आयी रिपोर्ट में 6 नए कोरोना संक्रमित मिले हैं। इनमें चार बाहर से आये प्रवासी मजदूर हैं। अब जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 83 हो गयी है।

नए संक्रमितों में मांट ब्लॉक के आशा गढ़ी के रहने वाले दो सगे भाई हैं। ये बीते दिनों मुम्बई से आये थे। जबकि सुरीर गांव का एक 21 वर्षीय युवक भी संक्रमण की चपेट में आ गया। यह भी बीते दिनों बाहर से आया था। जबकि मांट ब्लॉक के जरारा गांव में भी एक प्रवासी मजदूर में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है। यह प्रवासी मजदूर दो दिन पहले गुजरात से लौटा था। इसके अलावा शहर के पुलिस स्टेशन सदर क्षेत्र के 2 लोगों ने संक्रमण की पुष्टि हुई। इनमें एक 58 साल के हैं और दूसरे की उम्र 38 साल है। थाना सदर में बीते दिनों पुलिस ने एक आरोपित को पकड़ा था। इसका टेस्‍ट होने पर जब वो पॉजीटिव निकला तो थाने के 13 सिपाही क्‍वारंटाइन कराए गए थे। इनमें से दो सिपाहियों का कोरोना टेस्‍ट सोमवार रात को पॉजीटिव निकला है।  सीएमओ डॉक्टर संजीव यादव ने बताया कि अब जिले में कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 83 हो गई है। अब सक्रिय केस कुल 25 हैं, जबकि 52 को स्वस्थ होने बाद घर भेज दिया गया है। अब तक 6 लोगों की कोरोना से मृत्यु हो चुकी है।

जो डर था वही हो रहा

कान्‍हा की नगरी में कोरोना वायरस के नए मामले सामने के आने के पीछे, अब वही वजह सामने आ रही है, जिसको लेकर डर बना हुआ था। मथुरा में प्रवास कर रहे विदेशी भक्‍त तो सुरक्षित हैं लेकिन दूसरे राज्‍यों से अपने घर वापसी कर रहे प्रवासी मजदूर संक्रमित निकल रहे हैं। ताजा आंकड़े इस बात की पुष्टि करते नजर आ रहे हैं। दरअसल महाराष्‍ट्र, गुजरात और दिल्‍ली में बड़े पैमाने पर स्‍थानीय युवक रोजगार की तलाश में गए थे। अब जब इनकी घर वापसी हो रही है तो मथुरा में केस भी बढ़ रहे हैं।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.