Move to Jagran APP

कुंभ को एक फरवरी से छोड़ा जाएगा यमुना में शुद्धजल

मेले में कोविड के नियमों का करना होगा पालन होगी आरटीपीसीआर एंटीजन टेस्ट की व्यवस्था

By JagranEdited By: Published: Tue, 08 Dec 2020 06:56 AM (IST)Updated: Tue, 08 Dec 2020 06:56 AM (IST)
कुंभ को एक फरवरी से छोड़ा जाएगा यमुना में शुद्धजल

संवाद सहयोगी, वृंदावन: वृंदावन कुंभ के लिए एक फरवरी से यमुना में शुद्ध जल छोड़ा जाएगा। इसके साथ आयोजन में स्वच्छता और सुरक्षा के साथ कोरोना को लेकर भी खास इंतजाम किए जाएंगे। मेला के दौरान आरटीपीसीआर, एंटीजन टेस्ट की व्यवस्था रहेगी। कोविड के सभी नियमों का पालन करना होगा।

loksabha election banner

कुंभ के मेलाधिकारी नागेंद्र प्रताप ने सोमवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा दिए गए दिशा-निर्देशों की जानकारी देते हुए यह बात कही। मुख्यमंत्री द्वारा कुंभ को लेकर दिखाई जा रही तत्परता के बाद अब प्रशासन हरकत में आ गया है। पिछले दो दिन प्रदेश के ऊर्जामंत्री श्रीकांत शर्मा भी मेला की तैयारियों पर ध्यान केंद्रित किए हुए हैं। उन्होंने मेला क्षेत्र का निरीक्षण करते हुए अधिकारियों को तैयारियों को लेकर हिदायत दी है। कुंभ मेला के मास्टर प्लान का मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के समक्ष प्रजेंटेशन और ऊर्जा मंत्री के निरीक्षण के बाद अब प्रशासनिक अमला व्यवस्थाओं को अमलीजामा पहनाने में जुट गया है। सोमवार को मेला अधिकारी ने कुंभ की व्यवस्थाओं से जुड़े प्रमुख विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक की। इसमें नगर आयुक्त रविद्र कुमार मांदड़ भी शामिल रहे। 16 फरवरी से शुरू हो रहे कुंभ मेला की तैयारियों के लिए जिला स्तर पर बनाए गए मास्टर प्लान का मुख्यमंत्री के समक्ष आनलाइन प्रजेंटेशन किया जा चुका है। सोमवार को मेलाधिकारी व ब्रज तीर्थ विकास परिषद के सीईओ नागेंद्र प्रताप ने नगर निगम, पीडब्ल्यूडी, जल निगम, विकास प्राधिकरण के अधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक में नगर आयुक्त रविद्र कुमार मांदड़ ने कूड़ा निस्तारण, ड्रेनेज, प्रकाश, शौचालय की व्यवस्थाओं पर चल रही प्रक्रिया से अवगत कराया। इसी प्रकार पीडब्ल्यूडी दोनों खंड के अधिशासी अभियंता, जल निगम के अधिशासी अभियंता और विकास प्राधिकरण के चीफ इंजीनियर ने मेले में मिली जिम्मेदारी, शासन को बजट के लिए भेजा प्रस्ताव के अलावा स्थानीय स्तर पर चल रही प्रक्रिया की जानकारी दी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.