जासं, वृंदावन: सोमवार सुबह अगर आप वृंदावन जा रहे हैं तो एक बार सोच-समझ लें। पीएम नरेंद्र मोदी के आगमन को देखते हुए छटीकरा से चैतन्य विहार तक व्यावसायिक वाहन प्रतिबंधित रहेंगे। ऑटो-टेंपो भी नहीं चल पाएंगे। ऐसे कहीं आपको वृंदावन तक पहुंचने में दिक्कत हो सकती है।

वृंदावन में हर रोज ही देश-दुनिया से लोग दर्शन करने आते हैं। तमाम लोग छटीकरा से ऑटो-टेंपो आदि से मंदिर तक पहुंचते हैं। मोदी के कार्यक्रम को देखते हुए सोमवार को ऑटो-टेंपो नहीं चल पाएंगे। अक्षयपात्र फाउंडेशन के कार्यक्रम में सोमवार को पीएम नरेंद्र मोदी के आगमन को देखते हुए छटीकरा-यमुना एक्सप्रेस वे रूट पर सोमवार सुबह आठ बजे से व्यावसायिक वाहनों का आवागमन प्रतिबंधित रहेगा। ये व्यवस्था कार्यक्रम संपन्न होने तक लागू रहेगी।

छटीकरा-वृंदावन मार्ग स्थित अक्षयपात्र फाउंडेशन परिसर में कार्यक्रम के दौरान पीएम मोदी करीब एक घंटे तक रुकेंगे। उनके कार्यक्रम में सुरक्षा और यातायात को लेकर अधिकारियों ने बैठक की। आम दिनों में छटीकरा से भारी और व्यावसायिक वाहन वृंदावन में चैतन्य विहार पुल से पानी गांव होते हुए यमुना एक्सप्रेस वे तक पहुंचते हैं। एक्सप्रेस वे से भी छटीकरा तक आने के लिए यही रूट है।

एसएसपी सत्र्यार्थ अनिरुद्ध पंकज ने बताया कि वैकल्पिक मार्ग के रूप में छटीकरा से यमुना एक्सप्रेस-वे को जाने वाले व्यावसायिक वाहन छटीकरा से टाउनशिप होते हुए गोकुल बैराज के रास्ते अपने गंतव्य को जाएंगे। इसी तरह यमुना एक्सप्रेस-वे से वृंदावन कट से न आकर वाहन राया कट होते हुए लक्ष्मीनगर, गोकुल बैराज से होकर गंतव्य को जाएंगे। कार्यक्रम जाने वाले वाहनों की यहां पार्किंग

कार्यक्रम में शामिल होने को छटीकरा की ओर से आने वाले वाहन अक्षयपात्र पर आगंतुकों को उतारकर रुक्मिणी विहार बहुमंजिला पार्किंग में खड़े होंगे। वृंदावन की ओर से आने वाले वाहन अक्षयपात्र पर आगंतुकों को उतारकर मां वैष्णो देवी मंदिर के समीप पार्किंग में खड़े होंगे। वीआइपी पार्किंग

अक्षयपात्र में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने आ रहे वीवीआइपी के वाहनों के लिए अक्षयपात्र के सामने बनी पार्किंग बनाई गई है।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप