सुरीर (मथुरा), संवाद सूत्र। थाना सुरीर क्षेत्र के गांव बेरा निवासी अलीगढ़ के कस्बा खैर में ब्यूटी पार्लर का कोर्स कर रही किशोरी शनिवार को अचानक गायब हो गई। रविवार सुबह पिता के मोबाइल पर किशोरी को लौटाने के एवज में एक नंबर से दस लाख की फिरौती का मैसेज आया। मैसेज पढ़कर परिजनों में खलबली मच गई। पुलिस ने मामले में रिपोर्ट दर्ज कर किशोरी की बरामदगी के प्रयास शुरू कर दिए हैं।

सुरीर के गांव बेरा निवासी राजेंद्र प्रसाद सारस्वत की पंद्रह वर्षीय बेटी प्रतिज्ञा उर्फ शैव्या ब्यूटी पार्लर कोर्स करने के लिए अलीगढ़ के कस्बा खैर में कृष्णा ब्यूटी पार्लर जाती थी। रोजाना की तरह शनिवार सुबह किशोरी घर से खैर के लिए गई थी। शाम तक किशोरी के वापस न लौटने पर परिजनों को चिता हुई, सभी जगह तलाश करने के बाद भी किशोरी का पता नहीं चला। रविवार सुबह पिता राजेंद्र प्रसाद और भाई मयंक के मोबाइल पर 9639358161 नंबर से एक मैसेज आया, जिसमें दस 'लाख दे दो, बेटी ले लो' लिखा था। इतना ही इस नंबर से गायब किशोरी की भाई के मोबाइल पर बात भी कराई थी, जिसमें किशोरी कह रही थी कि भैया मुझे बचा लो। चितित परिजन ग्रामीणों को साथ लेकर रविवार सुबह सुरीर थाने पहुंच गए। इंस्पेक्टर अनूप सरोज को पूरे मामले से अवगत कराते हुए मोबाइल पर आए मैसेज को दिखाया। पुलिस ने पिता की तहरीर पर मामले की रिपोर्ट दर्ज कर किशोरी की बरामदगी के टीम गठित कर भागदौड़ शुरू कर दी है। एसपी ग्रामीण आदित्य कुमार शुक्ला ने बताया कि मामले की पड़ताल और किशोरी की बरामदगी के लिए इंस्पेक्टर सुरीर के नेतृत्व में टीम को रवाना कर दिया है। इसके लिए सर्विलांस टीम की भी मदद ली जा रही है।

...

किशोरी के पीछे पड़े थे युवक-

छानबीन के दौरान पता चला है कि ब्यूटी पार्लर कोर्स करने के लिए खैर जाने वाली किशोरी के पीछे खैर क्षेत्र के कुछ युवक पड़े हुए थे। वह पीछा करते हुए ब्यूटी पार्लर केंद्र तक पहुंच जाते थे। दो दिन पहले खैर बस में बैठकर गांव आते समय किशोरी के साथ कुछ युवकों ने सरेआम अभद्रता की थी। पुलिस का कहना है कि ब्यूटी पार्लर केंद्र संचालिका के अलावा साथ आने-जाने वाली लड़कियों से भी किशोरी के बारे में जानकारी की जा रही है। इसके अलावा दो दिन पहले बस में अभद्रता करने वाले युवकों का पता लगाया जा रहा है।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप