Move to Jagran APP

Banke Bihari Manidr: पुलिस की बंदिशों ने बिगाड़े हालात, मंदिर की गलियाें में भीड़ का ऐसा दबाव कि चीख उठे भक्त

Banke Bihari Mandir News बांकेबिहारी मंदिर में छुट्टियों में भक्तों की भारी भीड़ उमड़ रही है। बैरियर पर भीड़ का दबाव इतना बढ़ जाता है कि महिलाओं और बच्चों की चीख निकल जाती है। इस भारी भीड़ को कंट्रोल करने में पुलिस के भी पसीने छूट रहे हैं। वहीं बंदिशें भी आड़े आ रही हैं। बांकेबिहारी मंदिर में भीड़ काबू करने में प्रशासन फेल साबित हो रहा है।

By Vipin Parashar Edited By: Abhishek Saxena Published: Mon, 10 Jun 2024 08:49 AM (IST)Updated: Mon, 10 Jun 2024 08:49 AM (IST)
Banke Bihari Mandir: भीड़ का दबाव, गर्मी से चीख उठे भक्त

संवाद सहयोगी, जागरण, वृंदावन। Banke Bihari Mandir: ठाकुर बांकेबिहारी के भक्तों पर मौसम का असर भले ही न पड़ता हो। लेकिन, पुलिस-प्रशासन की बंदिशें जरूर परेशानी बढ़ा रही हैं। भक्तों की भीड़ के बीच बैरियर पर रोके जाने के दौरान सिर पर तेज धूप और तपती धरती पर नंगे कदम श्रद्धालु बिलबिला उठे।

भीड़ के दबाव और पसीने से तरबतर श्रद्धालुओं की मुश्किल बढ़ती रही और बैरियर पर मौजूद पुलिसकर्मियों का दिल नहीं पसीजा। मंदिर के रास्तों पर भक्तों की भीड़ के दबाव और गर्मी से बच्चे, बुजुर्ग और महिलाओं की चीख निकल रही थी।

बावजूद इसके श्रद्धालुओं के मन में केवल एक ही इच्छा आराध्य की एक झलक पाने की थी। बस इसी इच्छा के सामने प्रशासनिक बाधाओं को दूर करते हुए श्रद्धालु मंदिर तक पहुंचे और आराध्य की झलक पाकर राहत महसूस की।

छुट्टी में उमड़ रही भारी भीड़

ठाकुर बांकेबिहारी मंदिर में रविवार को भक्तों की भीड़ दर्शन के लिए उमड़ी। आराध्य के आंगन में भीड़ का दबाव सुबह से ही बनना शुरू हुआ जो कम होने का नाम नहीं ले रहा था। तेज धूप और उमसभरी गर्मी में पसीने से तरबतर श्रद्धालुओं की भीड़ मंदिर की ओर बढ़ती रही। विद्यापीठ से लेकर मंदिर तक और दूसरी ओर जुगलघाट से मंदिर के प्रवेशद्वार नंबर दो तक भक्त नजर आ रहे थे। बीच में पुलिस के बैरियर श्रद्धालुओं की मुश्किल बढ़ा रहे थे।

ये भी पढ़ेंः Amroha Accident: आर्टिका और बोलेरो की आमने-सामने भीषण भिड़ंत, गजरौला के चार यूट्यूबरों की मौत

ये भी पढ़ेंः UP Politics: जानिए कौन हैं बीएल वर्मा जो यूपी की ये हॉट सीट गंवाने के बाद भी मोदी सरकार में लगातार दूसरी बार मंत्री बने

गलियों में भीड़ का दबाव

मंदिर आने वाली गलियों में भीड़ का दबाव ऐसा कि महिलाओं और बच्चों की चीख निकल रही थी। लेकिन, पुलिस की बंदिश कम होने का नाम नहीं ले रही थीं। जैसे ही बैरियर पर श्रद्धालुओं को रोका जाता, गर्मी से लोग बिलबलाते नजर आते। लेकिन, उन्हें आगे बढ़ने से लगातार रोका जाता रहा। मंदिर के अंदर श्रद्धालुओं के ठहराव को कम करने के लिए सुरक्षागार्डों ने सुबह से शाम तक जमकर पसीना बहाया।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.