Move to Jagran APP

राज्य में सक्रिय है सीएफआइ का नेटवर्क

संगठन महासचिव राऊफ से एसटीएफ को मिली महत्वपूर्ण जानकारी

By JagranEdited By: Published: Wed, 24 Feb 2021 06:24 AM (IST)Updated: Wed, 24 Feb 2021 06:24 AM (IST)
राज्य में सक्रिय है सीएफआइ का नेटवर्क
राज्य में सक्रिय है सीएफआइ का नेटवर्क

जागरण संवाददाता,मथुरा: कैंपस फ्रंट आफ इंडिया (सीएफआइ) का राज्य में नेटवर्क सक्रिय है। संगठन के सदस्य देश-विरोधी गतिविधियों में लिप्त हैं। सीएफआइ के राष्ट्रीय महासचिव केए राऊफ शरीफ से स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) को पांच दिन के रिमांड पर महत्वपूर्ण जानकारियां मिली हैं। उसकी निशानदेही पर एसटीएफ दिल्ली से भड़काऊ पोस्टर और पर्चे बरामद कर चुकी है। ये अयोध्या के राम मंदिर और बाबरी मस्जिद विवाद से संबंधित हैं। रिमांड अवधि पूरी होने पर मंगलवार को राऊफ को एडीजे प्रथम अनिल कुमार पांडेय के कोर्ट में हाजिर किया। ंवहां से उसको जेल भेज दिया गया।

loksabha election banner

एसटीएफ ने केए राऊफ शरीफ को 18 फरवरी को पांच दिन के पुलिस कस्टडी रिमांड पर लिया था। मंगलवार सुबह 10 बजे रिमांड अवधि पूरी होने पर एसटीएफ के डिप्टी एसपी विनोद सिरोही ने अपनी टीम के साथ कड़ी सुरक्षा में कोर्ट में पेश किया। जिला शासकीय अधिवक्ता शिवराम सिंह ने बताया, राऊफ की न्यायिक हिरासत पर दो मार्च को सुनवाई होगी। एसटीएफ की टीम ने पांच दिन तक विभिन्न बिदुओं पर पूछताछ की। उसकी निशानदेही पर कुछ भड़काऊ पोस्टर और पर्चे बरामद किए। बरामद किए गए पर्चे और पोस्टर में कुछ दो साल पहले छपवाए गए थे, जबकि कुछ नए छपवाए गए हैं। उससे संगठन के कुछ सदस्यों के नाम भी एसटीएफ को पता चले हैं। ये प्रदेश में देश-विरोधी गतिविधियों में सक्रिय बताए गए हैं। उनकी एसटीएफ जांच कर रही है। केए राऊफ को विदेश से फंडिग करने के कुछ स्त्रोत का भी पता चला है।

-----------

केरल से किया था गिरफ्तार:

केए राऊफ शरीफ पर विदेशी फंडिग से देश विरोधी गतिविधियों में संलिप्त होने का आरोप है। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने उसे तिरुवनंतपुरम एयरपोर्ट से 12 दिसंबर, 2020 को गिरफ्तार किया था। नोएडा एसटीएफ ने उसको केरल से जमानत मिलने पर गिरफ्तार कर लिया था। इससे पूर्व पांच अक्टूबर, 2020 को हाथरस जाते समय सीएफआइ के सदस्य अतीकुर्ररहमान, मसूद, आलम और सिद्दीकी कप्पन को पकड़ा गया था। ईडी की इनसे पूछताछ में ही केए राऊफ शरीफ का नाम प्रकाश में आया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.