बरसाना(मथुरा), संसू। योगी सरकार द्वारा बरसाना को तीर्थस्थल का दर्जा देने और लठामार होली को प्रांतीय मेला घोषित करने के बाद होली चौक तैयार करने की कवायद शुरू हो गई है। पर्यटन विभाग की ओर से भेजे प्रस्ताव में शीघ्र ही होली चौक का निर्माण कराया जाना है।

इसी क्रम में एसडीएम ने रंगीली गली चौक का निरीक्षण किया। होली चौक निर्माण में आ रही परेशानियों को दूर करने के लिए संबंधित जमीनों के कागजात मांगे गए हैं।

गुरुवार को उपजिलाधिकारी गोवर्धन राहुल यादव बरसाना में होली चौक के निर्माण में आ रही परेशानियों को दूर करने रंगीली चौक पहुंचे। उन्होंने टाटिया हवेली का निरीक्षण किया। उसमें स्कूल चलता मिला। जर्जर इमारत में स्कूल चलता हुआ देख संचालक से परमीशन पत्र मांगा। वह नहीं दिखा सका। उसके बाद हाथरस वाली धर्मशाला का निरीक्षण किया। पटवारी राकेश दुबे को दोनों जमीनों के कागजात उपलब्ध कराने को कहा।

एसडीएम यादव ने पत्रकारों को बताया कि पर्यटक विभाग की ओर से रंगीली गली चौक पर लठामार होली के लिए भव्य चौक का निर्माण करना है। इसके लिए कुछ जमीन अधिग्रहण की जानी है। इसका निरीक्षण कर शासन को रिपोर्ट भेजी जाएगी। उसके बाद ही शीघ्र निर्माण शुरू कर दिया जाएगा। नगर पंचायत की अधिशासी अधिकारी पूजा सिंह, चेयरमैन पति भगवान सिंह मौजूद रहे।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप