Move to Jagran APP

श्रद्धालुओं की सुविधा और सहूलियत को मांगे सुझाव

बांकेबिहारी मंदिर में थम नहीं रहा भक्तों का हुजूम हरियाली अमावस के बाद बढ़ेगा भक्तों का कारवां

By JagranEdited By: Published: Thu, 29 Jul 2021 06:39 AM (IST)Updated: Thu, 29 Jul 2021 06:39 AM (IST)
श्रद्धालुओं की सुविधा और सहूलियत को मांगे सुझाव
श्रद्धालुओं की सुविधा और सहूलियत को मांगे सुझाव

संवाद सहयोगी, वृंदावन: कोरोना की दूसरी लहर के बाद ठा. बांकेबिहारी मंदिर में भक्तों का हुजूम थमने का नाम नहीं ले रहा। भक्तों की भीड़ के बीच न तो शारीरिक दूरी का पालन हो रहा है और न ही मंदिर के अंदर और बाहर की व्यवस्थाएं ही संभल पा रही हैं। ये हाल तब है जब हरियाली अमावस्या के बाद भीड़ और बढ़ेगी। बुधवार को पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों ने स्थानीय लोगों के साथ बैठक कर उनसे सुझाव लिए।

loksabha election banner

कोतवाली परिसर में बुधवार को नगर मजिस्ट्रेट जवाहरलाल श्रीवास्तव, एसडीएम सदर प्रशांत नागर, सीओ सदर राममोहन शर्मा ने मंदिर प्रबंधकों, सेवायत, पंडा समाज व व्यापारियों के साथ बैठक की। बैठक में चर्चा के दौरान लोगों ने कहा, मंदिर में भीड़ बढ़ रही है। हरियाली तीज व श्रीकृष्ण जन्माष्टमी पर्व पर श्रद्धालुओं की संख्या कई गुना बढ़ेगी। इसके मद्देनजर प्रशासन श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए व्यवस्थाओं को अंतिम रूप देने की तैयारी कर रहा है। मंदिर के प्रबंधन समेत क्षेत्रीय लोगों से सुझाव आमंत्रित किए जा रहे हैं। बैठक में विभिन्न बिदुओं पर विस्तृत चर्चा हुई। लोगों की शिकायत व समाधान पर गंभीरता से विचार करने का आश्वासन दिया। ठा. बांकेबिहारी मंदिर के प्रबंधक मुनीश कुमार शर्मा ने भी मंदिर की व्यवस्था से संबंधित अनेक सुझाव दिए। बैठक में मौजूद अधिकतर लोगों ने ठा. बांकेबिहारी मंदिर में वन-वे व्यवस्था लागू रखने की मांग की। इसके साथ ही मंदिर से जुड़े तीर्थपुरोहित समाज, सेवायतों व दुकानदारों का भी ख्याल रखते हुए व्यवस्था करने की मांग लोगों ने की। मंदिर प्रबंधक मुनीश शर्मा ने मंदिर के आसपास की गलियों में चल रहे निर्माण कार्य को शीघ्र पूरा कराने की अपील की। नगर मजिस्ट्रेट जवाहरलाल श्रीवास्तव ने लोगों के सुझावों पर गंभीरता से अमल का भरोसा दिया। कोतवाली प्रभारी विनोद कुमार, चौकी प्रभारी उपनिरीक्षकों के अलावा व्यापार मंडल, पंडा समाज के लोग मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.