जागरण संवाददाता, मथुरा: जिले के एटीएम मुडि़या मेले में आने वाले जनसैलाब को झेलने में पहले ही दिन नाकाम साबित हो गये। जिले के आधे से ज्यादा एटीएम या तो बंद हैं या फिर इनमें पैसे नहीं है। कुछ तो ऐसे हैं, जिनमें छोटे नोट ही नदारद हैं। ऐसे में बाहर से लाखों श्रद्धालु को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। जबकि मेला अभी पांच दिन और चलेगा।

दूरदराज बने एटीएम की तो बात छोड़िये, शहर के मुख्य मार्ग एसबीआइ चौराहे पर ही कई बडे़ बैंकों के एटीएम धन नहीं उगल रहे हैं। जबकि यहां से रोजाना हजारों लोग आवागमन करते हैं। आसपास कई दुकानें बनी हैं। यह तो केवल दिन की बात हो गई, रात होते ही जिले के औसतन 70 फीसद एटीएम बंद कर दिये जाते हैं और वजह सुरक्षा की बताई जाती है। लीड बैंक के अग्रणी जिला प्रबंधक अनिल गुप्ता के मुताबिक मेले को देखते कई बैंकों ने एटीएम में कैश डलवा दिया था। संभव है कुछ एटीएम में समस्या आ रही हो। - नकद की जरूरत थी, एटीएम से निकालने चाहे लेकिन कैश की बजाय केवल पर्ची निकल आई। ऐसे दो से तीन एटीएम में हुआ।

- प्रीती चौधरी - काफी समय से एटीएम का यही हाल चल रहा है। किसी में छोटा नोट नहीं होता, तो कुछ पूरी तरह से कैशलेस होते हैं।

- पूजा - एटीएम के बोर्ड पर 24 घंटे सेवा देने का वादा किया जाता है। मगर, रात होते ही इन्हें बंद कर दिया जाता है। इससे काफी परेशानी होती है।

-शरद गुप्ता - मुड़िया मेले के दौरान बाहर से आने वाले लोगों को नकद की जरूरत पड़ जाती है। ऐसे में उन्हें एटीएम जाना पड़ता है, लेकिन वे भी खराब होते हैं।

-जितेंद्र प्रजापति

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस