जागरण संवाददाता, मथुरा, वृंदावन: भाजपा के वरिष्ठ नेता डॉ.सुब्रह्मण्यम स्वामी का मानना है कि काग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी तुष्टीकरण की राजनीति कर रही हैं। केंद्र की यूपीए सरकार जिस तरीके से आतंकवाद से निपटने का प्रयास कर रही है, वह सही नहीं है। नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में ही देश प्रगति करेगा। अब देशवासियों को तय करना है कि उन्हें ओम चाहिए या रोम।

वात्सल्य ग्राम में आयोजित पत्रकारिता समारोह में हिस्सा लेने आए डॉ. स्वामी ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि भ्रष्टाचार से कमाया हुआ 70 लाख करोड़ काला धन विदेशी बैंकों में जमा है। इस धनराशि के आने पर सरकार को लोगों पर टैक्स लगाने की आवश्यकता नहीं होगी। देश की प्रगति के लिए कृषि निर्यात नीति बननी चाहिए, जिससे यहां के किसानों का उत्पाद अन्य देशों में बिके। इससे किसानों को लाभ मिलेगा। नरेंद्र मोदी ने गुजरात में ऐसा ही करके दिखाया है।

उन्होंने कहा कि आतंकवाद के खिलाफ हिंदुस्तान को विराट चेहरा पेश करना होगा। पाकिस्तान और तालिबान आतंकवाद को बढ़ावा दे रहे हैं। तुष्टीकरण की राजनीति हावी होने की वजह से देश में हिंदू द्वितीय श्रेणी का नागरिक बन गया है। उन्होंने मुजफ्फरनगर दंगा और भाजपा की अकोला रैली पर प्रदेश सरकार की लगाई रोक पर बोलने से परहेज किया।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस