Move to Jagran APP

बीएनएल पब्लिक स्कूल के छात्रों ने मतदाताओं को किया जागरूक

मैनपुरी जासं। शनिवार को शहर के आगरा रोड स्थित बीएनएल पब्लिक स्कूल में दैनिक जागरण के मतदाता जागरूकता कार्यक्रम के तहत बच्चों को मतदान के महत्व के बारे में बताया गया। अभिभावकों को मतदान के प्रति जागरूक करने की अपील की गई व उनसे शपथ पत्र भरवाए गए।

By JagranEdited By: Published: Sat, 20 Apr 2019 10:22 PM (IST)Updated: Sat, 20 Apr 2019 10:22 PM (IST)
बीएनएल पब्लिक स्कूल के छात्रों ने मतदाताओं को किया जागरूक
बीएनएल पब्लिक स्कूल के छात्रों ने मतदाताओं को किया जागरूक

जासं, मैनपुरी: शनिवार को शहर के आगरा रोड स्थित बीएनएल पब्लिक स्कूल में दैनिक जागरण के मतदाता जागरूकता कार्यक्रम का आयेाजन हुआ। बच्चों को लोकतंत्र की जानकारी दे, अभिभावकों को प्रेरित करने का संकल्प दिलाया गया।

loksabha election banner

प्रधानाचार्य ओपी पांडेय ने कहा कि मतदान कम होने से जिले का नाम खराब होता है। हमारी समस्याओं पर कोई भी नेता ध्यान नहीं देता है, जागरूकता नहीं होने का ठप्पा लगता है। वोट देने के लिए सभी लोगों को अवकाश लेकर जाना चाहिए। सारी सुविधाएं वोट देने से ही मिलती हैं और लोकतंत्र भी मजबूत होता है। शिक्षक अमित सिंह ने कहा कि जिले में तमाम समस्याएं हैं। मतदाताओं की उदासीनता से यह विद्यमान रहती हैं। मतदान के प्रति जागरूक होना और दूसरों को भी प्रेरित करना जरूरी है। इसलिए 23 अप्रैल को ज्यादा से ज्यादा लोकतंत्र के पर्व में सहभागिता कर वोट करें, और दूसरों को इसके लिए प्रेरित करें। कार्यक्रम के दौरान विद्यार्थियों ने मतदान को करेंगे जागरुक लोकतंत्र को बनाएंगे महान आदि के नारे लगाए। साथ ही अभिभावकों ने भी वोट देने के लिए मतदान केंद्र तक जाने की शपथ ली।

एक मजबूत लोकतंत्र के लिए मतदान प्रतिशत को अधिक होना अत्यावश्यक है। इसमें सबसे अहम भूमिका नव मतदादाताओं की है।

कुलदीप यादव युवाओं को मतदान अवश्य करना चाहिए। साथ ही युवाओं पर ही जिम्मेदारी है कि वह अन्य मतदाताओं को भी मतदान के लिए प्रेरित करें।

अमित सिंह जातीय भेदभाव भूलकर निष्पक्ष रूप से मतदान करना चाहिए। यह देश का नागरिक होने के नाते हमारा सबसे पहला कर्तव्य है।

रुचि पाल मतदान के लिए ऐसे जागरूकता कार्यक्रम बहुत अहम हैं। हम सभी मतदान के दिन भी अन्य लोगों को वोट डालने के लिए प्रेरित करेंगे।

स्मृति


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.