जासं, मैनपुरी: रविवार को जिले में वैक्सीनेशन की रफ्तार कम रही। दिनभर में 226 केंद्रों पर सिर्फ 1630 किशोर ने ही कोवैक्सीन की पहली डोज लगवाई है।

तीन जनवरी से 15 से 18 साल तक की उम्र वाले किशोर का वैक्सीनेशन कराया जा रहा है। रविवार को 226 केंद्रों पर इसकी व्यवस्था कराई गई थी, लेकिन रविवार का अवकाश और शीतलहर की वजह से केंद्रों पर किशोरो की उपस्थिति कम रही। शाम पांच बजे तक सिर्फ 1630 किशोर ने ही अलग-अलग केंद्रों पर पहुंचकर अपना वैक्सीनेशन कराया।

शनिवार के वैक्सीनेशन पर नजर डालें तो 230 केंद्रों पर 3446 किशोर ने वैक्सीन लगवाई थी जो चौबीस घंटे में ही घट गया है। शनिवार की अपेक्षा 1816 किशोर केंद्रों पर कम पहुंचे हैं। सीएमओ डा. पीपी सिंह का कहना है कि जिले में अब 45426 किशोर अपना वैक्सीनेशन करा चुके हैं। अन्य भी सुरक्षित हों, इसके लिए अभिभावकों और शिक्षकों से अपील की गई है। आइएमए के चिकित्सकों ने लगवाया प्रीकाशन डोज

रविवार को सीडीओ विनोद कुमार, सीएमओ डा. पीपी सिंह व अन्य स्वास्थ्य अधिकारियों की मौजूदगी में जिले के आइएमए के चिकित्सकों को प्रीकाशन डोज लगाई गई। सीडीओ ने सभी चिकित्सकों का आभार जताते हुए उन्हें अपने अस्पतालों में आने वाले मरीजों और उनके तीमारदारों को जागरूक करने की अपील की है। सीएमओ का कहना है कि जिला अस्पताल में संचालित जीरियाटिक वार्ड में रात 10 बजे तक वैक्सीनेशन की सुविधा उपलब्ध कराई गई है। कस्बों में भी हुआ वैक्सीनेशन

बेवर क्षेत्र के परिषदीय स्कूलों में रविवार को वैक्सीनेशन की प्रक्रिया संपन्न कराई गई। एबीएसए सर्वेश कुमार ने कुछ केंद्रों पर स्थिति देखी और लोगों को प्रेरित किया। रविवार को पूर्व माध्यमिक विद्यालय नगला पैंठ, कंपोजिट विद्यालय नगला केहरी, प्राथमिक विद्यालय खाकेताल, मानपुरहरी, अमरपुर, बीलपुर, मोटा, करुआमई, कंपोजिट विद्यालय महानंदपुरपर में वैक्सीन लगाई गई। वहीं घिरोर क्षेत्र में बीडीओ यदुवीर सिंह, ताहरपुर में सचिव अरविद कुमार, प्रधान राजेंद्र शाक्य के अलावा अन्य स्वास्थ्यकर्मियों की मौजूदगी में ग्रामीण व किशोर को वैक्सीन लगाई गई। प्रधान ने लोगों से वैक्सीन का डोज लगाने की अपील की है।

Edited By: Jagran