जासं, मैनपुरी : कोरोना संक्रमण की वजह से अबकी विधानसभा चुनाव डिजिटल अंदाज में कराए जा रहे हैं। राजनीतिक दलों ने भी खुद को वर्चुअल अंदाज में ढालना शुरू कर दिया है। ऐसे में चुनावी मुनाफा भुनाने के लिए बीएसएनएल भी पूरी तरह से तैयार है। डिजिटल प्रचार को आडियो मैसेज प्लान लांच किए हैं जो चुनिदा मोबाइल नंबरों पर ही अपनी आवाज सुनाएंगे।

चुनाव में अपनी पकड़ और लोगों तक अपनी पहुंच बनाने के लिए बीएसएनएल ने भी खुद को तैयार कर लिया है। उप मंडल अभियंता दीपांशु सिंह का कहना है कि बीएसएनएल द्वारा डिजिटल प्रचार के लिए बेहद सस्ते और आकर्षक प्लान उतारे हैं। 30 सेकंड और 60 सेकंड के आडियो मैसेज प्लान तैयार किए गए हैं। कोई भी प्रत्याशी या उनके समर्थक अपनी आवाज को रिकार्ड कर सकते हैं। उनके द्वारा जितने मोबाइल नंबर हमें दिए जाएंगे, हम उन सभी मोबाइल नंबरों पर ये मैसेज भेजे जाएंगे। खास बात यह है कि फोन की घंटी बजने पर जैसे ही यूजर फोन रिसीव करेंगे, उन्हें सबसे पहले आडियो संदेश सुनाई देगा, इसके बाद ही काल कनेक्ट होगी।

इन दरों पर मिलेगी सुविधा

30 सेकंड के एक आडियो मैसेज को एक हजार मोबाइल नंबरों पर 500 रुपये में और 60 सेकंड के आडियो मैसेज को इतने ही नंबरों पर एक हजार रुपये में भेजा जाएगा। इसके लिए उपभोक्ताओं को धनराशि एडवांस जमा करानी होगा।

अनदेखी पर तीन बार बजेगी घंटी

यदि कोई उपभोक्ता एक बार में फोन को रिसीव नहीं कर पाते हैं तो स्वचालित ढंग से चौबीस घंटों में तीन बार उनके मोबाइल फोन की घंटी बजेगी, ताकि जिन्हें मैसेज भेजे गए हैं वे आसानी से सुन सकें।

अन्य संस्थाएं भी कर सकती हैं इस्तेमाल

उप मंडल अभियंता का कहना है कि चुनाव के अलावा नगर पालिका, नगर पंचायत, विद्युत विभाग, जिला प्रशासन के अलावा अन्य संस्थाएं भी अपना प्रचार कराने के लिए इस सुविधा का लाभ ले सकते हैं।

Edited By: Jagran