Move to Jagran APP

यूपी बोर्ड परीक्षा में सख्ती के चलते 6675 परीक्षार्थियों ने छोड़ी परीक्षा

मैनपुरी जासं। नकल रोकने के लिए किए गए इंतजामों का असर माध्यमिक शिक्षा की बोर्ड परीक्षा में देखने को मिला। पहले ही दिन हाईस्कूल और इंटर के 6675 परीक्षार्थी तो परीक्षा देने ही नहीं आए। परीक्षा छोड़ने का सिलसिला अनवरत जारी रहा। बुधवार को भी कई परीक्षार्थियों ने परीक्षा से दूरी बना ली है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 19 Feb 2020 10:52 PM (IST)Updated: Thu, 20 Feb 2020 06:07 AM (IST)
यूपी बोर्ड परीक्षा में सख्ती के चलते 6675 परीक्षार्थियों ने छोड़ी परीक्षा
यूपी बोर्ड परीक्षा में सख्ती के चलते 6675 परीक्षार्थियों ने छोड़ी परीक्षा

जासं, मैनपुरी: नकल रोकने के लिए किए गए इंतजामों का असर माध्यमिक शिक्षा की बोर्ड परीक्षा में देखने को मिला। पहले ही दिन हाईस्कूल और इंटर के 6675 परीक्षार्थी तो परीक्षा देने ही नहीं आए। परीक्षा छोड़ने का सिलसिला अनवरत जारी रहा। बुधवार को भी कई परीक्षार्थियों ने परीक्षा से दूरी बना ली है।

loksabha election banner

बोर्ड परीक्षा का आगाज हिदी परीक्षा के साथ हुआ था। तगड़े सुरक्षा इंतजामों के अलावा नकल रोकने के लिए किए गए आधुनिक इंतजामों से परीक्षार्थी बेवर नजर आए। पहले दिन सुबह की पाली में हुई हाईस्कूल हिदी परीक्षा से 3860 परीक्षार्थी दूर हो गए, तो शाम की पाली में हुई इंटर हिदी के 682 और सामान्य हिदी के 2133 परीक्षार्थी दूर हो गए। पहले दिन की हाईस्कूल और इंटर की इस परीक्षा से 6675 परीक्षार्थी दूरी बना गए।

वहीं, बुधवार को सुबह सुबह इंटर की संगीत गायन, संगीत वादन और नृत्य कला की परीक्षा को भी कई परीक्षार्थियों ने छोड़ दिया। इंटर इस परीक्षा के लिए 48 परीक्षार्थी पंजीकृत थे, जबकि केवल 45 परीक्षार्थी परीक्षा देने आए, इस तरह इस परीक्षा को भी तीन परीक्षार्थी छोड़ गए।

आज की परीक्षाएं: गुरुवार को सीबीएसई परीक्षा भी होगी। हाईस्कूल की सूचना प्रौद्योगिकी और इंटर की पेंटिग परीक्षा आयोजन होगा। वहीं, यूपी बोर्ड परीक्षा के दौरान हाईस्कूल की गृहविज्ञान और इंटर की चित्रकला, हस्तकला की परीक्षा होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.