Move to Jagran APP

उपनिबंधक कार्यालय का ताला तोड़कर तिजोरी ले गए चोर

शातिर चोरों ने तहसील में उपनिबंधक कायरलय का ताला तोड़कर पंजीयन शुल्क की धनराशि से भरी तिजोरी को चोरी कर लिया। चोरी की वारदात का पता चलते ही सोमवार की सुबह सनसनी फैल गई। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर उपनिबंधक कायरलय के कर्मचारियों से जानकारी जुटाई है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 17 Feb 2020 10:23 PM (IST)Updated: Tue, 18 Feb 2020 06:04 AM (IST)
उपनिबंधक कार्यालय का ताला तोड़कर तिजोरी ले गए चोर
उपनिबंधक कार्यालय का ताला तोड़कर तिजोरी ले गए चोर

संसू, भोगांव: शातिर चोरों ने तहसील में उपनिबंधक कार्यालय का ताला तोड़कर पंजीयन शुल्क की धनराशि से भरी तिजोरी को चोरी कर लिया। जिसमें एक लाख 53 हजार रुपये रखे हुए थे। चोरी की वारदात का पता चलते ही सोमवार की सुबह सनसनी फैल गई। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर उपनिबंधक कार्यालय के कर्मचारियों से जानकारी जुटाई है।

loksabha election banner

नगर के मैनपुरी रोड स्थित तहसील में बने उपनिबंधक कार्यालय में शनिवार को कामकाज के बाद कर्मचारी ताला लगाकर कार्यालय बंद कर गए। रविवार की रात उपनिबंधक कार्यालय के मुख्य द्वार का ताला तोड़कर शातिर चोरों ने अंदर प्रवेश कर लिया। चोरों ने उपनिबंधक के कार्यालय में रखी नकदी से भरी तिजोरी को चोरी कर लिया। तिजोरी में शनिवार को हुईं रजिस्ट्री का पंजीयन शुल्क का 1 लाख 53 हजार रुपये रखा हुआ था। सोमवार की सुबह उपनिबंधक कार्यालय के खुलते ही कर्मचारियों ने ताला टूटने की खबर आलाधिकारियों को दी।

सब रजिस्ट्रार मानवेंद्र शास्त्री ने कार्यालय पहुंचकर मामले से पुलिस को अवगत कराया। एसडीएम सुधीर कुमार सोनी, सीओ प्रयांक जैन, इंस्पेक्टर पहुप सिंह ने कार्यालय में जाकर निरीक्षण किया। पुलिस ने एफआइआर दर्ज कर चोरों की तलाश शुरू कर दी है।

शनिवार की वजह से कम थी धनराशि: उपनिबंधक कार्यालय में शनिवार को कम बैनामे होने से 1 लाख 53 हजार का पंजीयन शुल्क जमा हुआ था। अन्य दिनों की अपेक्षा यह धनराशि काफी कम थी। हालांकि चोरों ने अभिलेखों को हाथ नहीं लगाया। चोरी की वारदात के बाद अब उपनिबंधक कार्यालय की सुरक्षा पर सवाल खड़े हो गए हैं। तहसील में रहने वाली रात्रि सुरक्षा पर सवालिया निशान लगा है।

सर्राफ की दुकान का ताला तोड़कर आभूषण चोरी: भोगांव: रविवार रात चोरों ने हाईवे किनारे स्थित सर्राफ की दुकान का ताला तोड़कर चोरी कर ली। एसपी ने घटना स्थल का निरीक्षण कर शातिर चोरों का पता लगाने के अधीनस्थों को निर्देश दिए।

गांव छाछा में जीटी रोड पर आर्यावर्त ग्रामीण बैंक के सामने गांव निवासी ब्रजकिशोर राठौर सर्राफ की दुकान का संचालन करते हैं। रविवार को वह दुकान बंद कर घर चले गए। रात में शातिर चोर दुकान का ताला और शटर लोहे की राड से ऊपर उठाकर दुकान में घुस गए। चोरों ने दुकान में रखी अलमारी को तोड़कर उसमें रखी करीब 10 किलो चांदी व 10 ग्राम सोना चोरी कर लिया।

सुबह ग्रामीणों ने ब्रजकिशोर को चोरी की वारदात की जानकारी दी। हाईवे किनारे दुकान से आभूषण चोरी होने की घटना की जानकारी मिलते ही सनसनी फैल गई। एसपी अजय कुमार ने मौके पर पहुंचकर दुकान स्वामी ब्रजकिशोर से जानकारी जुटाई और गांव में अंदर लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगाला। एसपी ने सीओ प्रयांक जैन व इंस्पेक्टर पहुप सिंह को सीसीटीवी फुटेज में नजर आ रहे दो अंजान चेहरों के बारे में पता लगाने के निर्देश दिए। पीड़ित दुकानदार ब्रजकिशोर राठौर ने चोरी की एफआइआर दर्ज कराई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.