Move to Jagran APP

करवाचौथ की पूर्व संध्या पर गुलजार हुआ बाजार

करवाचौथ की खरीदारी के लिए शनिवार को आई भीड़ से बाजार चहक उठे तो दुकानें भी महिला ग्राहकों से गुलजार दिखी। महिलाओं ने करवा कलेंडर और पूजा सामग्री के अलावा साड़ी कंगन और सजने-संवरने का सामान भी खरीदा।

By JagranEdited By: Published: Sun, 24 Oct 2021 04:27 AM (IST)Updated: Sun, 24 Oct 2021 04:27 AM (IST)
करवाचौथ की पूर्व संध्या पर गुलजार हुआ बाजार
करवाचौथ की पूर्व संध्या पर गुलजार हुआ बाजार

जासं, मैनपुरी: करवाचौथ की खरीदारी के लिए शनिवार को आई भीड़ से बाजार चहक उठे, तो दुकानें भी महिला ग्राहकों से गुलजार दिखी। महिलाओं ने करवा, कलेंडर और पूजा सामग्री के अलावा साड़ी, कंगन और सजने-संवरने का सामान भी खरीदा।

loksabha election banner

रविवार को मनाई जाने वाली करवाचौथ के लिए महिलाओं ने शनिवार को करवा, कलेंडर और चावल का चूरा आदि सामान खरीदा। करवा, कलेंडर और सींक, चूरा सामान की यह समूची सामग्री 60 रुपये में ठेल और दुकानों पर बिक रही थी। रंगीन करवा तो तीस रुपये में बिक रहा था, जबकि चंद सींकों का बंडल पांच रुपये में मिल रहा था। महिलाओं ने पूजन की सामग्री के अलावा कलात्मक करवा और दूसरी सामग्री को खरीदने में कंजूसी नहीं बरती।

साड़ियों की दुकानों पर दिखी भीड़

शनिवार को भी शहर के बाजारों में साड़ियों की दुकानें भी महिलाओं की भीड़ से खिलखिलाती रही थीं। महिलाओं ने पसंद की साड़ी खरीदने के लिए धन खर्च किया। ज्वेलर्स की दुकानों पर भी महिलाओं की भीड़ देखने को मिली। सौंदर्य प्रसाधन की खूब खरीदारी

सजनी के श्रृंगार के बिना करवाचौथ पूरी नहीं होती है। महिलाओं के सजने-संवरने से जुड़े करवाचौथ पर शहर के बाजार में सौंदर्य प्रसाधन की दुकानों पर महिलाओं की खूब भीड़ रही। काजल, बिदी, मेंहदी और अन्य सौंदर्य प्रसाधन का सामान खरीदने को महिलाओं ने खूब उत्साह दिखाया। परचून दुकानों पर दिखी भीड़

करवाचौथ पर पकवान का भी अपना अंदाज होता है। पूड़ी-पकवान और हलवा आदि बनाने के लिए दुकानों से जमकर खरीदारी हुई। जलेबी और इमरती की रही बहार

करवाचौथ व्रत रखने वाली महिलाओं को रविवार को प्यास नहीं लगे, इसके लिए मिठाइयों की दुकानों से जलेबी और इमरती खरीदी गईं। इन दोनों मिठाइयों को खरीदने के लिए रात तक पुरुष दुकानों पर जमे रहे, जबकि इनको बनाने का काम भी होता रहा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.