Move to Jagran APP

मेगा डिस्कनेक्शन में दौड़ी टीमें, 858 के काटे कनेक्शन

मैनपुरी जासं बकाएदारों और बिजली चोरों के खिलाफ शनिवार को पूरे जिले में एक साथ डिस्क

By JagranEdited By: Published: Sun, 13 Sep 2020 05:17 AM (IST)Updated: Sun, 13 Sep 2020 05:17 AM (IST)
मेगा डिस्कनेक्शन में दौड़ी टीमें, 858 के काटे कनेक्शन
मेगा डिस्कनेक्शन में दौड़ी टीमें, 858 के काटे कनेक्शन

मैनपुरी, जासं : बकाएदारों और बिजली चोरों के खिलाफ शनिवार को पूरे जिले में एक साथ डिस्कनेक्शन अभियान चलाया गया। 858 बकाएदारों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए सभी के कनेक्शन काट दिए गए। आधा सैकड़ा के खिलाफ बिजली चोरी की तहरीर थाने में दी गई है।

loksabha election banner

करोड़ों रुपये की बकाएदारी की वसूली के लिए अब शासन स्तर से दबाव बढ़ाया जा रहा है। वर्षों से भुगतान न करने वाले बकाएदारों की सूची तैयार कर उनके खिलाफ कार्रवाई की तैयारी की जा रही है। शनिवार को जिले भर में एक साथ डिस्कनेक्शन के लिए अभियान चलाया गया। प्रत्येक उपकेंद्र से डिस्कनेक्शन टीमों को रवाना किया गया।

शहर में अधीक्षण अभियंता रवि अग्रवाल और अधिशासी अभियंता मागेंद्र अग्रवाल ने खुद कमान संभाली। अलग-अलग उपकेंद्रों की टीमों के साथ फील्ड पर निकलकर कार्रवाई कराई गई। शहरी क्षेत्र में कुल 113 बकाएदारों के कनेक्शन काटे गए। वितरण खंड-2 में 367 और वितरण खंड-3 में 378 बकाएदारों के कनेक्शन काट दिए गए। जबकि आधा सैकड़ा लोगों के यहां चोरी पकड़ी गई। शहर में 15 उपभोक्ताओं के यहां मीटर से छेड़छाड़ और लाइन को बाइपास करके बिजली जलाई जा रही थी। वितरण खंड-2 में 10 और वितरण खड-3 में 25 उपभोक्ताओं को चोरी से बिजली इस्तेमाल करते पकड़ा गया।

अधीक्षण अभियंता का कहना है कि इन टीमों द्वारा मुख्य जोर बकाएदारों पर ही होगा। भुगतान न करने वालों के तत्काल प्रभाव से कनेक्शन काटे जाने के निर्देश दिए गए हैं। इतना ही नहीं, संबंधित क्षेत्रों में बिजली की चोरी करने वालों के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.