संसू, भोगांव: उपनिबंधक कार्यालय में चोरी की घटना ने कामकाज प्रभावित कर दिया है। प्राइवेट कर्मचारियों के काम छोड़ने से मंगलवार को बैनामों का काम ठप पड़ गया। दूरदराज के क्षेत्रों से आए लोगों को निराश होकर लौटना पड़ा। पुलिस ने सुरक्षा इंतजाम बेहतर करने को विभागीय अधिकारियों को कहा है।

तहसील के उपनिबंधक कार्यालय में रविवार की रात शातिर चोरों ने मैन गेट का ताला तोड़ने के बाद अंदर जाकर पंजीयन शुल्क जमा करने वाली तिजोरी को चुरा लिया था। तिजोरी में पंजीयन शुल्क के 1 लाख 53 हजार की नकदी रखी हुई थी।

चोरी की घटना के बाद मंगलवार को उपनिबंधक कार्यालय में काम करने वाले प्राइवेट कर्मचारी काम पर नहीं आए। कर्मचारियों की कमी के चलते कार्यालय में काम ठप पड़ गया। सब रजिस्ट्रार मानवेंद्र शास्त्री ने रजिस्ट्री कराने के लिए पहुंचे लोगों को वापस कर दिया। काम ठप हो जाने से तहसील क्षेत्र में दूर दराज के ग्रामीण अंचल से आने वाले लोगों को वापस लौटना पड़ा। मंगलवार को जांच करने पहुंचे इंस्पेक्टर पहुप सिंह ने कार्यालय के मुख्य द्वार पर लोहे के गेट व सीसीटीवी कैमरों की व्यवस्था कराने को कहा। पुलिस ने यहां काम करने वाले कर्मचारियों का ब्योरा मांगा है।

तीन दर्जन रजिस्ट्री प्रभावित

उपनिबंधक कार्यालय में प्रतिदिन औसतन तीन दर्जन रजिस्ट्री होती हैं। मंगलवार को पूरे दिन काम बंद रहने से सरकार को मिलने वाले राजस्व की हानि हुई। हालांकि तहसील के अधिवक्ताओं ने एडीएम बी राम से मुलाकात कर जल्द रजिस्ट्री कराए जाने की मांग की। एडीएम ने काम शुरू करने के निर्देश दिए हैं।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस