Move to Jagran APP

एसटीएफ करेगी नवोदय की छात्रा अनुष्का की मौत की जांच

सीबीआइ से जांच कराने की मांग पर अड़े परिजन दूसरे दिन भी जारी रही भूख हड़ताल स्वास्थ्य में गिरावट।

By JagranEdited By: Published: Tue, 24 Sep 2019 10:06 PM (IST)Updated: Thu, 26 Sep 2019 06:25 AM (IST)
एसटीएफ करेगी नवोदय की छात्रा अनुष्का की मौत की जांच

मैनपुरी, जागरण संवाददाता। छात्रा अनुष्का पांडेय की मौत का राजफाश कराने की मांग को लेकर भूख हड़ताल कर रहे माता-पिता को जनता का समर्थन मिल रहा है। मंगलवार को भी अनशन जारी रहा। इसको लेकर पुलिस और प्रशासन में खलबली मची हुई है। मंगलवार को एडीएम बीराम, एएसपी ओमप्रकाश सिंह ने छात्रा के माता-पिता को अनशन समाप्त करने के लिए मनाने की कोशिश की, लेकिन वे तैयार नहीं हुए। इस बीच मंगलवार दोपहर में शासन ने मामले की जांच एसटीएफ को सौंपने का आदेश दिया है। इसके बाद फिर अनशन खत्म कराने की कोशिश हुई, लेकिन छात्रा के माता-पिता सीबीआइ जांच से कम पर बात मानने के लिए तैयार नहीं हैं।

loksabha election banner

छात्रा अनुष्का का शव 16 सितंबर को नवोदय विद्यालय के हॉस्टल के कमरे में लटका मिला था। प्रशासन घटना को खुदकशी बता रहा है। परिजनों ने हत्या की रिपोर्ट दर्ज कराई है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट और पंचनामा में विरोधाभास है। हालात भी हत्या की ओर इशारा कर रहे हैं। कोई कार्रवाई न होने पर छात्रा के माता-पिता सीबीआइ जांच की मांग को लेकर सोमवार से भूख हड़ताल पर बैठ गए। सोमवार सुबह अधिकारियों ने परिजनों को मनाने की कोशिश की, लेकिन वे नहीं माने।

दूसरे दिन भी हड़ताल जारी रहने के बाद छात्रा के माता-पिता के स्वास्थ्य में गिरावट आने लगी है। चिकित्सकों ने उनके स्वास्थ्य की जांच की। मंगलवार सुबह अधिकारियों ने फिर परिजनों को मनाने का प्रयास किया, लेकिन वे अपनी मांग पर अड़े रहे।

कैबिनेट मंत्री रामनरेश अग्निहोत्री ने सोमवार शाम मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात कर मामले की जानकारी दी। श्री अग्निहोत्री ने बताया कि उनकी मांग पर शासन ने मामले की जांच एसटीएफ को सौंप दी है। एसटीएफ निष्पक्ष जांच कर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करेगी। बाद में कुछ लोगों ने छात्रा के परिजनों को इस संबंध में जानकारी दी। सूत्रों के मुताबिक उनसे अनशन तोड़ने की अपील की गई, परंतु उन्होंने असंतोष जताते हुए सिर्फ सीबीआइ से जांच कराने की मांग को दोहराया। बहते रहे माता-पिता के आंसू

अनशन के दूसरे दिन अधिकारी अनुष्का के माता-पिता को अनशन समाप्त करने के लिए समझाते रहे, लेकिन उनकी ओर से कोई जवाब नहीं मिला। माता-पिता के आंसू लगातार बहते रहे। दोनों की हालत देखकर अधिकारियों ने उन्हें निष्पक्ष जांच का आश्वासन भी दिया। कुसमरा के युवाओं ने सौंपा ज्ञापन

किशनी: अनुष्का पांडेय की मौत की गुत्थी सुलझाने में पुलिस व प्रशासन सफल नहीं हो पा रहा है। दूसरी ओर छात्रा के माता-पिता के भूख हड़ताल पर बैठ जाने के बाद मामले की चिगारी सुलगना शुरू हो गया है। कुसमरा के युवाओं में घटना से आक्रोश है। मंगलवार को आदित्य पांडेय, अमित कुमार, प्रशांत दीक्षित, आयुष दुबे, शिवम पांडेय, सनी पांडेय व अन्य ने एसडीएम किशनी को ज्ञापन सौंपते हुए निष्पक्ष जांच की मांग की। युवाओं का कहना था कि अगर छात्रा को न्याय न मिला तो वे भी भूख हड़ताल पर बैठ जाएंगे। आरोपित पक्ष ने भी उठाई सीबीआइ जांच की मांग, दिया धरना

अनुष्का पांडेय की मौत की जांच भोगांव पुलिस कर रही है। इसके साथ ही जांच का जिम्मा एसटीएफ को सौंपा गया है। इससे पहले सोमवार को डीएम ने मजिस्ट्रेटी जांच का आदेश दिया था। जहां अनुष्का पांडेय के परिजनों ने सीबीआइ जांच की मांग की है। वहीं आरोपित छात्र के परिजन भी सीबीआइ जांच की मांग कर रहे हैं। अखिल भारतीय लोधी युवा महासभा और अवंतीबाइ लोधी महासभा आरोपित छात्र के समर्थन में आ गई है। मंगलवार को कलक्ट्रेट स्थित तिकोनिया पार्क पर धरना दिया गया। इसके बाद जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपकर सीबीआइ जांच की मांग की गई। इस दौरान संजीव राजपूत, नीटू राजपूत, रामनाथ राजपूत, सरदार सिंह प्रधान, राजीव कुमार, राजवीर, पुरुषोत्तम सिंह प्रधान, रमन वर्मा, मुकेश बाबू, बालकृष्ण प्रधान सहित लोधी समाज के तमाम लोग मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.