Move to Jagran APP

सिल्ट की सफाई ने बढ़ाई शहरवासियों की मुश्किल

मैनपुरी में बारिश से पहले नालों की सफाई की जा रही है लेकिन सिल्ट सड़कों पर ही फेंकी जा रही है जिससे लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 22 May 2018 12:14 AM (IST)Updated: Tue, 22 May 2018 12:14 AM (IST)
सिल्ट की सफाई ने बढ़ाई शहरवासियों की मुश्किल
सिल्ट की सफाई ने बढ़ाई शहरवासियों की मुश्किल

जागरण संवाददाता, मैनपुरी : बारिश से पहले शहर के लगभग एक सैकड़ा नालों की सफाई कराई जानी है। जिम्मेदारी पालिका प्रशासन को सौंपी गई है। जिलाधिकारी ने सख्त हिदायत दी है कि हर हाल में चौबीस घंटे के अंदर सिल्ट सड़कों से हटवानी होगी। नालों से निकालकर सिल्ट सड़कों पर ही फेंकी जा रही है। दो-दो दिनों तक गंदगी नहीं हटवाए जाने से अब राहगीरों को असुविधा का सामना करना पड़ रहा है।

loksabha election banner

हर साल बारिश में शहरवासियों को जलभराव की समस्या से जूझना पड़ता है। शहर के दर्जनों इलाकों में घुटनों तक भरा पानी लोगों की मुश्किलें बढ़ाता है। इस बार बारिश में ऐसे हालात न बनें, इसके लिए जिलाधिकारी प्रदीप कुमार ने मई के अंत तक हर हाल में सभी नालों की सिल्ट सफाई कराने के निर्देश दिए। काम को रफ्तार देने के लिए नगर पालिका ने सफाई कर्मियों के अलावा ठेका कर्मियों को जिम्मेदारी सौंप शहर के छोटे-बडे़ लगभग एक सैकड़ा नालों की सफाई शुरू करा दी।

पर्याप्त इंतजाम न होने से सफाई कर्मियों द्वारा सिल्ट निकालकर सड़कों पर ही फेंकी जा रही है। शनिवार को स्टेशन रोड पर सिल्ट सफाई का काम शुरू हुआ तो लोगों की मुश्किलें बढ़ गईं। सिल्ट सड़क पर फेंके जाने से पूरी सड़क ही जाम हो गई। स्थिति यह रही कि राहगीरों को बचकर गुजरना पड़ा। आगरा रोड पर दो दिन पहले हुई नालों की सफाई के बाद सिल्ट को सड़कों पर ही छोड़ दिया गया। सूखने के बाद सिल्ट से उड़ने वाली धूल आगरा रोड पर राहगीरों की परेशानी बढ़ाती रही। अधिकारी कहिन

प्रयास है कि हर हाल में मई के अंत तक नालों की सफाई करा दी जाएगी। गीला होने के कारण सिल्ट को गाड़ियों में भरकर ले जाना संभव नहीं होता है। इसलिए उसके सूखने का इंतजार करना पड़ता है। सफाई कर्मियों को विशेष निर्देश हैं कि सूखते ही सिल्ट को हटवाकर सड़कों को स्वच्छ बना दिया जाए।

धर्मराज ¨सह, अधिशासी अधिकारी, नगर पालिका परिषद, मैनपुरी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.