Move to Jagran APP

दन्नाहार में स्कूल में फिर गोवंश, खुले में क्लास

बेसहारा गोवंशों पर शुक्रवार को भी किसानों ने खूब कहर ढाया। घेरकर लाए गए एक सैकड़ा गोवंशों को पूर्व माध्यमिक विद्यालय बटरौली में बंद कर गेट पर ताला लगा दिया।

By JagranEdited By: Published: Fri, 11 Jan 2019 10:36 PM (IST)Updated: Fri, 11 Jan 2019 10:36 PM (IST)
दन्नाहार में स्कूल में फिर गोवंश, खुले में क्लास

मैनपुरी (जागरण संवाददाता) । दन्नाहार क्षेत्र में बेसहारा गोवंश पर शुक्रवार को भी किसानों ने कहर बरपाया। घेरकर लाए गए एक सैकड़ा गाय-बछड़ों को पूर्व माध्यमिक विद्यालय, बटरौली में बंद कर गेट पर ताला लगा दिया। बच्चों को मजबूरी में स्कूल के बाहर मैदान में बैठकर पढ़ाई करनी पड़ी। इस पूरे मामले में प्रधानाध्यापक की तहरीर पर पुलिस ने 10 किसानों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

loksabha election banner

दन्नाहार क्षेत्र के गांव नगला गड़रिया, नगला पुनी, बटरौली के आधा सैकड़ा से ज्यादा किसानों ने शुक्रवार सुबह आसपास के क्षेत्रों में घूम रहे बेसहारा गोवंश को डंडे के जोर पर हांककर पूर्व माध्यमिक विद्यालय, बटरौली में बंद कर गेट पर ताला लगा दिया। एक सैकड़ा से ज्यादा गोवंश को परिसर में देख स्कूल पहुंचे विद्यार्थी वापस लौटने लगे। प्रधानाध्यापक ममता चौहान ने किसानों को समझाने का प्रयास किया, लेकिन कोई भी मानने को तैयार नहीं हुआ। परेशान होकर ऊसर में जमीन पर बैठकर कक्षाओं का संचालन किया गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने ताला तोड़कर गोवंश को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया। प्रधानाध्यापक की तहरीर पर पुलिस ने 10 किसानों मंजेश, शैलेंद्र, विनीत, जमादार ¨सह, राजेश, बादाम, प्रमोद कुमार, अमर ¨सह ,रामनारायन के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

सजाबहारपुर में भी विद्यालय में बंद की मवेशी

बरनाहल : क्षेत्र के गांव सजाबहारपुर और नगला नधा के किसानों ने भी बेसहारा जानवरों को घेरकर पूर्व माध्यमिक विद्यालय और प्राथमिक विद्यालय में बंद कर दिया। सूचना पर पहुंची पुलिस को देख किसान भाग गए। मवेशियों को बाहर निकालकर पुलिस ने सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया। आठ जनवरी को नवाटेढ़ा के पशु चिकित्सालय में मवेशियों को बंधक बनाने के बाद जाम लगाने वाले किसानों के खिलाफ पशु चिकित्साधिकारी संजीव शर्मा की तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया गया है। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र लाखनमऊ में मवेशियों को बंद करने और सरकारी कार्य में बाधा डालने के आरोप में केंद्र प्रभारी रवदीप यादव की तहरीर पर पुलिस ने अज्ञात किसानों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया। कम्युनिटी सेटर के कमरों से हटवाया भूसा

किशनी : कस्बा से सटे गांव खडे़पुर में नगर पंचायत के कम्युनिटी सेंटर में शुक्रवार को पहुंचे अशोक प्रताप ¨सह और अधिशासी अधिकारी नगर पंचायत दुर्गेश कुमार ने हालातों का जायजा लिया। यहां कमरों का निरीक्षण कर भूसा बाहर निकलवाया। जेसीबी से सफाई करा अधिकारियों ने पकडे़ जाने वाले गोवंश को इसी सेंटर पर रखवाने के लिए कहा। बता दें कि कम्युनिटी सेटर के कमरों में भूसा भरा होने की खबर दैनिक जागरण ने शुक्रवार के अंक में प्रमुखता से प्रकाशित की थी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.