Move to Jagran APP

बारिश से नहीं मिली राहत, आंधी से आफत, उमस ने बढ़ाई परेशानी

मैनपुरी जासं। बुधवार सुबह हवा के साथ आई बारिश से नागरिकों को गर्मी से राहत मिली। सुबह हुई बारिश ने जहां नागरिकों को कुछ समय तक राहत प्रदान की। वहीं दिन भर धूप निकलने से पैदा हुई उमस के चलते परेशानी का सामना करना पड़ा। वैसे बारिश की वजह से दिन का अधिकतम तापमान नीचे आ गया।

By JagranEdited By: Published: Wed, 26 Jun 2019 11:25 PM (IST)Updated: Wed, 26 Jun 2019 11:25 PM (IST)
बारिश से नहीं मिली राहत, आंधी से आफत, उमस ने बढ़ाई परेशानी
बारिश से नहीं मिली राहत, आंधी से आफत, उमस ने बढ़ाई परेशानी

जासं, मैनपुरी: बुधवार सुबह हवा के साथ आई बारिश से नागरिकों को गर्मी से राहत मिली। वहीं, दिनभर धूप निकलने से पैदा हुई उमस के कारण लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। बारिश की वजह से दिन का अधिकतम तापमान नीचे आ गया।

loksabha election banner

मंगलवार को मौसम ने दिनभर नागरिकों को परेशान किया। बुधवार सुबह आसमान पर बादलों का डेरा जमने से धूप नहीं निकली, जबकि इस दौरान चलने वाली हवाओं से नागरिकों को राहत मिलती रही। दो घंटे बाद सुबह नौ बजे आसमान से बादलों की गरज सुनाई देने लगी तो जोरदार बारिश के आसार नजर आने लगे। कुछ देर बाद बारिश भी शुरू हो गई, लेकिन यह ज्यादा देर तक नहीं बरस सके। पांच मिनट की इस बारिश से नागरिकों को कुछ सुकून जरूर मिला।

कुछ देर मिला यह सुकून सूरज निकलने के बाद गायब हो गया। उमस से हर कोई परेशान दिखाई दिया। सूरज के साथ राह चलने वाले उमस से कुछ ज्यादा ही परेशान नजर आए। दोपहर को उमस का असर कुछ ज्यादा ही दिखा। वहीं, सुबह हुई बारिश की वजह से दिन का अधिकतम तापमान भी 36 डिग्री सेल्सियस पर बना रहा, जबकि न्यूनतम तापमान 29 डिग्री पर बना रहा। शाम को एक बार फिर बादल छाने से मौसम सुहाना होता दिखा। कहीं बूंदाबांदी, कहीं तरस गए

बुधवार को हुई बारिश से जिला के कई कस्बों में केवल बूंदाबांदी हुई, जबकि कई कस्बों में ऐसा दिखा ही नहीं। गर्मी का तीखा असर होने से नागरिक परेशान नजर आए। करहल में बूंदाबांदी हुई, जबकि कुरावली में ठंडी हवाओं के साथ एक्का-दुक्का बूंदे ही पड़ी। बरनाहल में बारिश हुई तो घिरोर में मौसम सुहावना होने के साथ चंद बूंदें भी गिरीं। किशनी में काली घटाओं के साथ बूंदाबांदी हुई। कुसमरा में रुक-रुककर बारिश हुई। इस दौरान उमस होने से नागरिक परेशान दिखे।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.