संसू, बेवर: जीएसएम डिग्री कालेज में चल रही स्वर्गीय शशांति स्वरूप दुबे स्मृति ओपन बैडमिटन प्रतियोगिता के क्वार्टर फाइनल में लखनऊ के खिलाड़ियों का दबदबा रहा। लखनऊ की टीम ने ग्वालियर व कानपुर की टीम को परास्त किया।

क्वार्टर फाइनल मैचों में सात सिगल और तीन डबल्स मैच खेले गए। सिगल में पहला मैच लखनऊ के विनय का बेवर के लाला से हुआ, जिसमें 21-13 21-8 से लखनऊ के विनय जीते। दूसरा मैच लखनऊ के धर्मवीर ने 21-09, 21-08 से कानपुर के साहू को पराजित किया। तीसरा मैच तेजस लखनऊ का रोहन ग्वालियर से हुआ। कड़ी टक्कर के बाद लखनऊ के तेजस ने 21-19, 21-15 से मैच अपने नाम किया। चौथा मैच ग्वालियर के यशपाल का अखिलेश कानपुर से हुआ, जिसमें 21-13 21-11 से यशपाल ने जीत हासिल की। पांचवा मैच रोहन ओमर कानपुर का विनय लखनऊ से हुआ , इसमें 21-16, 17-21, 21-17 से विनय विजयी रहे। छठा मैच धर्मवीर लखनऊ का हर्षित बदायूं से हुआ, इसमें भी लखनऊ जीता। सातवां मैच में ग्वालियर के यशपाल ने लखनऊ के वासू को हरा दिया।

डबल मैच प्रतिस्पर्धा में लखनऊ के धर्मवीर व सौंदर्य की टीम ने बेवर के कुणाल व मोहक की टीम को सीधे सेट में हरा दिया। दूसरा मैच में कानपुर के ऋषभ तोमर व ऋषभ कुमार की टीम ने लखनऊ के विनय व हर्षित की टीम को पराजित किया। तीसरे मैच में लखनऊ के धर्मवीर व सौंदर्य की टीम ने कानपुर के साहू व अखिलेश की टीम को पराजित किया। इस मौके पर कालेज सचिव मनोज दुबे व चेयरमैन प्रतिनिधि सरितकांत भाटिया ने पुरस्कार देकर विजेताओं का उत्साहवर्धन किया। बच्चों व अभिभावकों का किया सम्मान

संसू, घिरोर : कंपोजिट विद्यालय नाहिली में बुधवार को थानाध्यक्ष पहलवान सिंह व खंड शिक्षा अधिकारी घिरोर मनीन्द्र सिंह ने खेलों में बेहतर प्रदर्शन करने वाले विद्यार्थियों को सम्मानित किया। प्रतियोगिताओं में विद्यालय की पल्लवी, रामलखन, पुष्पेंद्र, कीर्ति ने जनपद स्तर पर स्थान प्राप्त किया। इनको अब राज्य स्तर की प्रतियोगिताओं में प्रतिभाग करने का अवसर मिलेगा। सभी छात्रों को कार्यक्रम में प्रमाण पत्र व उपहार प्रदान किए गए। वहीं प्राथमिक विद्यालय नाहिली द्वितीय ब्लाक स्तर पर व्यक्तिगत चैंपियनशिप जीतने वाली शालिनी व उनकी मां को सम्मानित किया। इस अवसर पर सरिता सिंह, भावना यादव, दीपा रानी, पवन कुमार, देवेंद्र, रुबीना इ•ाहार, निशंका जैन, अजीत, महेंद्र प्रताप सिंह, सावित्री शाक्य, राकेश, राजेश कुमार, गीता, संजीव, सरिता उपस्थित रहे।

Edited By: Jagran