Move to Jagran APP

विभागीय टीम ने ताला तोड़ डाकघर में की जांच, मिलीं पासबुकें

मैनपुरी जासं। एलाऊ पोस्ट ऑफिस के पोस्ट मास्टर के 200 पासबुक के साथ लापता होने के मामले में विभागीय टीम ने सोमवार को जांच शुरू कर दी। पुलिस की मौजूदगी में पोस्ट ऑफिस का ताला तोड़ अभिलेखों को खंगाला गया। इस दौरान करीब 150 पासबुक भी बरामद हुईं। टीम के आने की सूचना पर ग्रामीणों की भीड़ जमा हो गई। पुलिस बमुश्किल ग्रामीणों को समझाया।

By JagranEdited By: Published: Mon, 21 Oct 2019 10:35 PM (IST)Updated: Tue, 22 Oct 2019 06:18 AM (IST)
विभागीय टीम ने ताला तोड़ डाकघर में की जांच, मिलीं पासबुकें
विभागीय टीम ने ताला तोड़ डाकघर में की जांच, मिलीं पासबुकें

संसू, अजीतगंज: एलाऊ पोस्ट ऑफिस के पोस्टमास्टर के 200 पासबुक के साथ लापता होने के मामले में विभागीय टीम ने सोमवार को जांच शुरू कर दी है। पुलिस की मौजूदगी में पोस्ट ऑफिस का ताला तोड़ अभिलेखों को खंगाला गया। इस दौरान करीब 150 पासबुक बरामद हुईं हैं। टीम के आने की सूचना पर ग्रामीणों की भीड़ जमा हो गई। पुलिस ने बमुश्किल समझाकर शांत किया।

loksabha election banner

थाना भोगांव के गांव अरम सराय निवासी हिमांशु पांडेय पोस्टमास्टर है। चार साल पहले उसे एलाऊ पोस्ट ऑफिस पर तैनात किया गया था। इस दौरान उन्होंने ग्रामीणों से मेलजोल कर एफडी, आरडी कराईं। ग्रामीण उसे ही किश्त की रकम दे जाते थे और पूरा हिसाब पोस्टमास्टर के भरोसे ही छोड़ रखा था। इस माह कुछ ग्रामीण अपने पैसे निकालने की बात कह रहे थे। 15 अक्टूबर को हिमांशु पांडेय लापता हो गए। इसके बाद ग्राहकों ने चार दिन पूर्व थाने में तहरीर दी। पोस्टमास्टर पर गबन कर गायब होने का आरोप लगाया। दूसरी तरफ पोस्टमास्टर के भाई रामू पांडेय ने उनकी गुमशुदगी तहरीर भी पुलिस को दी। इसके बाद से विभाग में खलबली मची हुई है और पोस्ट ऑफिस भी बंद पड़ा हुआ था।

सोमवार को विभाग के जांच अधिकारी अभिषेक पांडेय, ओवरसियर राजकुमार व मनोज कुमार के साथ थाना पुलिस को लेकर एलाऊ पोस्ट ऑफिस पहुंचे। ताला तोड़कर अंदर अभिलेख खंगाले तो करीब आधा सैकड़ा खाते धारकों की पासबुक अंदर रखी मिली। करीब 100 ऐसी पासबुक भी मिली हैं जो खुद पोस्ट मास्टर हिमांशु पांडेय के नाम से जारी की गई हैं। इन सभी में 10-10 रुपये की राशि दर्ज है। इस बीच ग्रामीणों को भीड़ जमा हो गई। सभी अपने-अपने खातों को चेक कराने की मांग करने लगे। आक्रोश बढ़ता देख पुलिस ने ग्रामीणों को समझाया। जांच अधिकारियों ने जल्द कार्रवाई का आश्वासन दिया।

जांच अधिकारी अभिषेक पांडेय ने बताया कि बुधवार को लखनऊ से भी जांच टीम आ रही है, उसी जांच में क्लीयर होगा कि कुल कितने रुपये का गबन किया गया है। फिलहाल जांच की जा रही है


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.