Move to Jagran APP

वैक्सीनेशन को आनलाइन पंजीकरण में छूटा पसीना

कई बार प्रयास के बाद भी सर्वर व्यस्त होने से नहीं हो रहा पंजीकरण

By JagranEdited By: Published: Fri, 30 Apr 2021 06:37 AM (IST)Updated: Fri, 30 Apr 2021 06:37 AM (IST)
वैक्सीनेशन को आनलाइन पंजीकरण में छूटा पसीना
वैक्सीनेशन को आनलाइन पंजीकरण में छूटा पसीना

संसू,भोगांव: कोरोना वैक्सीन लगवाने के लिए तीसरे चरण की टीकाकरण की प्रक्रिया शुरू होने से पहले आनलाइन पंजीकरण की चाहत रखने वाले लोगों को वेबसाइट ने परेशान कर दिया है। कोविन प्लेट फार्म का सर्वर बिजी होने से आनलाइन पंजीकरण में लोगों के पसीने छूट गए। ज्यादातर लोगों को पंजीकरण के लिए कई बार प्रयास के बावजूद भी सफलता नहीं मिल पाई।

loksabha election banner

कोरोना की दूसरी लहर प्रभावी होने के बाद एक मई से टीकाकरण के तीसरे चरण की शुरूआत होनी है। तीसरे चरण में 18 से 45 आयु वर्ग के लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाने की व्यवस्था तय की गई है। मंगलवार को पंजीकरण की वेबसाइट खुलते ही आनलाइन इस प्रक्रिया को पूरा करने के लिए लोगों में होड़ लग गई। युवाओं ने अपने मोबाइल से पंजीकरण कराने के लिए कई जतन किए, लेकिन सर्वर ज्यादा व्यस्त होने से उनका पंजीकरण नहीं हो पाया। गुरुवार को भी पूरे दिन जिले के अधिकांश इलाकों को पंजीकरण के लिए जोर लगाने वाले लोगों को निराशा हाथ लगी। पंजीकरण कराने के लिए लोगों को अब वेबसाइट पर लोड कम होने का इंतजार है। पंजीकरण के लिए लगातार प्रयास कर रहे युवा सत्यम मिश्रा, अमित वर्मा, अभय यादव ने बताया कि कोविन प्लेटफार्म पर पंजीकरण के कई बार प्रयास किया लेकिन अब तक सफलता नहीं मिल पाई है। एमओआइसी डा. अमित भारती ने बताया कि ज्यादा लोड होने के चलते सर्वर पर पंजीकरण नहीं हो पा रहे हैं। उन्होंने बताया कि सर्वर की दिक्कत दूर होते ही सभी पात्रों के पंजीकरण हो जाएंगे। करहल विधायक ने निधि से दिए 25 लाख रुपये

संसू, करहल : करहल विधानसभा क्षेत्र से विधायक सोबरन सिंह यादव ने मुख्य विकास अधिकारी को कोरोना से बचाव के लिए 25 लाख रुपये अपनी विधायक निधि से दिए जाने का पत्र भेजा है। पत्र में मुख्य रूप से आक्सीजन व जीवन रक्षक दवाइयां को क्रय करने का आग्रह किया है।

25 लाख रुपये निधि के धन में से 10 लाख रुपये करहल सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, शेष धनराशि में से विधानसभा क्षेत्र के बरनाहल, घिरोर, कुचेला प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर करने के लिए जरूरी उपकरण खरीदने का सुझाव दिया है। विधायक सोबरन सिंह ने बताया कि स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर बनाने के लिए प्रशासनिक प्रयासों में वे हर संभव मदद करेंगे। जिले में आक्सीजन की उपलब्धता को लेकर उन्होंने अधिकारियों से वार्ता की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.