Move to Jagran APP

शहर में स्थल ही नहीं, कहां पार्क करें वाहन

मैनपुरी जासं। कोरोना काल में शासन ने जुर्माने की धनराशि में इजाफा कर दिया है। वाहनों को मनमाने स्थान पर पार्क किए जाने पर अब 1500 रुपये का जुर्माना भरना होगा। शासन के आदेश पर विभाग तैयारी में जुट गया है। लेकिन समस्या वाहन चालकों के सामने भी है। पूरे शहर में एक भी पार्किंग स्थल नहीं है। मजबूरी में चालकों को अपने वाहन सार्वजनिक स्थान सड़क और फुटपाथ पर मजबूरन खड़े करने पड़ रहे हैं। एआरटीओ राजेश कर्दम का कहना है कि नियमों का उल्लंघन करने पर कार्रवाई कराई जाएगी। सभी वाहन चालकों को इस संबंध में जानकारी दी जा चुकी है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 23 Aug 2020 09:27 PM (IST)Updated: Mon, 24 Aug 2020 06:12 AM (IST)
शहर में स्थल ही नहीं, कहां पार्क करें वाहन

जासं, मैनपुरी: कोरोना काल में शासन ने जुर्माने की धनराशि में इजाफा कर दिया है। वाहनों को मनमाने स्थान पर पार्क किए जाने पर अब 1500 रुपये का जुर्माना भरना होगा। शासन के आदेश पर विभाग तैयारी में जुट गया है। लेकिन समस्या वाहन चालकों के सामने भी है। पूरे शहर में एक भी पार्किंग स्थल नहीं है। मजबूरी में चालकों को अपने वाहन सार्वजनिक स्थान, सड़क और फुटपाथ पर मजबूरन खड़े करने पड़ रहे हैं। एआरटीओ राजेश कर्दम का कहना है कि नियमों का उल्लंघन करने पर कार्रवाई कराई जाएगी। सभी वाहन चालकों को इस संबंध में जानकारी दी जा चुकी है।

loksabha election banner

सिर्फ कागजों में ही दब गई योजना: कई बार प्रशासन, पुलिस और नगर पालिका की संयुक्त बैठक में पार्किंग स्थल बनाने का फैसला लिया गया। नगर पालिका के बेसमेंट और कैंपस के अलावा पुराना तहसील कैंपस को अस्थायी पार्किंग स्थल बनाया गया था। इसके अलावा सीएमओ कार्यालय परिसर और सीओ सिटी कार्यालय के खाली स्थान पर भी सहमति बनी थी, लेकिन आज तक इस योजना को अमलीजामा नहीं पहनाया जा सका।

ये हैं सुझाव: स्टेशन रोड पर बैंकों के बाहर सड़कों और फुटपाथों पर वाहन खडे़ होते हैं। यहां क्रिश्चियन मैदान का इस्तेमाल पार्किंग स्थल के रूप में किया जा सकता है।

कचहरी रोड पर सदर तहसील कैंपस, एलआइसी के पास खाली मैदान और छोटा क्रिश्चियन मैदान पार्किंग स्थल के रूप में प्रयोग हो सकता है।

शहर के सभी रास्तों पर अस्थायी पार्किंग स्थलों की तलाश की जाएगी। चालकों से भी अपील की गई है कि वे आम रास्तों को बाधित न करें। सुविधा के लिए जल्द ही व्यवस्था कराई जाएगी। रजनीकांत, एसडीएम सदर।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.