जासं, मैनपुरी : जिले के नोडल अधिकारी आइजी आगरा ए. सतीश गणेश ने अधिकारियों के साथ बैठक कर कानून व्यवस्था और विकास कार्यों की हकीकत जानी। इस दौरान उन्होंने थाना घिरोर का निरीक्षण किया। उनके आने की सूचना पहले से होने के कारण थाने में सब कुछ ठीक मिला। आइजी ने निरीक्षण के बाद आवश्यक निर्देश दिए।

मंगलवार को सुबह करीब 10 बजे नोडल अधिकारी ने घिरोर थाना परिसर का निरीक्षण किया तो पूरा साफ सफाई दिखाई दी। कोई गड़बड़ी नहीं मिली। इस दौरान उन्होंने थाने में लंबित विवेचनाओं, वांछितों, वारंटियों की गिरफ्तारी को लेकर जानकारी की। अपराधियों पर कार्रवाई के लिए जरूरी निर्देश दिए।

बाद में उन्होंने ट्रांजिट हॉस्टल में अधिकारियों के साथ बैठक कर दुष्कर्म व एससी एक्ट के तहत दर्ज मामलों की जांच और आर्थिक सहायता के भुगतान की जानकारी ली। कुछ मामलों में पीड़ित पक्ष को आर्थिक सहायता भुगतान न होने की बात सामने आई। उन्होंने शीघ्र भुगतान प्रक्रिया पूर्ण करने के निर्देश दिए। बिजली चोरी के मामलों में नोडल अधिकारी काफी गंभीर दिखे। उन्होंने लाइन लॉस के बार में विस्तृत जानकारी ली। अधिशासी अभियंता विद्युत ने बताया कि पहले लाइन लॉस 40 फीसद तक थी, लेकिन अब घटकर 27 फीसद रह गई है। इसके लिए विभाग ने अभियान चलाकर विद्युत कनेक्शन जारी किए हैं। विद्युत बिल जमा करने में होने वाली परेशानियों व गलत विद्युत बिलों को अभियान चलाकर दुरुस्त कराया है। बिजली चोरी करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की गई, जिसके चलते लाइन लॉस में कमी आई है।

उन्होंने वन विभाग, स्वास्थ्य, बाल विकास पुष्टाहार व अन्य योजनाओं पर चर्चा करते हुए इनके क्रियान्वयन की जानकारी लेने के साथ ही अधिकारियों को वृद्धाश्रम की व्यवस्था रखने का निर्देश दिया। इससे पहले उन्होंने पुलिस लाइन में पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक की। इसमें अपराधी नियंत्रण को लेकर हो रहीं कार्रवाई की समीक्षा की। नोडल अधिकारी की बैठक में डीएम पीके उपाध्याय, एसपी अजय शंकर राय, सीएमओ एके पांडेय, एएसपी ओमप्रकाश, सीएमएस एसके सागर, जेडी अभियोजन डीके मिश्रा, एआरटीओ राजेश कर्दम और अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

आज भी करेंगे निरीक्षण

नोडल अधिकारी और आइजी ए सतीश गणेश बुधवार को भी जिले में रहकर विकास कार्याें की समीक्षा करेंगे। इस दौरान थाना दन्नाहार के किसी गांव में जाकर भौतिक सत्यापन की संभावना जताई जा रही है। नोडल अधिकारी के जिले में आने के कारण सभी कार्यालयों में मंगलवार को बदली हुई कार्यशैली दिखाई दी।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप