Move to Jagran APP

डीआइजी ने परखीं पुलिस तैयारियां

डीआइजी लव कुमार ने अचानक मैनपुरी की पुलिस लाइन पहुंचकर आगामी त्योहारों पर पुलिस की तैयारियों की व्यवस्था परखीं। उन्होंने संवेदनशील स्थलों पर विशेष सतर्क रहने के निर्देश दिए।

By JagranEdited By: Published: Sat, 18 Aug 2018 09:37 PM (IST)Updated: Sat, 18 Aug 2018 09:37 PM (IST)
डीआइजी ने परखीं पुलिस तैयारियां

जागरण संवाददाता, मैनपुरी : डीआइजी लव कुमार ने अचानक पुलिस लाइन पहुंचकर आगामी त्योहारों के लिए पुलिस द्वारा की जा रही तैयारियों की जानकारी ली। इसके साथ ही जरूरी निर्देश भी दिए।

loksabha election banner

शनिवार दोपहर बाद अचानक मैनपुरी पहुंचे डीआइजी ने पुलिस लाइन के मनोरंजन गृह में अधीनस्थों के साथ बैठक की। ईद उल जुआ व रक्षाबंधन को लेकर पुलिस द्वारा की गई तैयारियों की जानकारी ली। उन्होंने जिलेभर की मस्जिदों व नमाज अता करने के स्थानों व कुर्बानी के स्थानों के बारे में पूछा। प्रत्येक स्थान पर पुलिस कर्मियों की तैनाती किस प्रकार रहेगी। उन्होंने कहा कि त्योहारों पर शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए कड़े इंतजाम होने चाहिए। ईद उल जुआ पर नमाज व कुर्बानी के स्थानों पर पुलिस कर्मियों को तैनात करने के साथ ही शहर में अलग-अलग स्थानों पर पुलिस पिकेट लगाई जाए। अधिकारियों को भी लगातार अपने-अपने क्षेत्र में भ्रमण करने का निर्देश दिया। जिले के सभी थानाध्यक्षों से उनके द्वारा की गई तैयारियों व संवेदनशील स्थानों के बारे में जानकारी ली।

रक्षाबंधन को लेकर पुलिस द्वारा की गई तैयारियों की समीक्षा करने के साथ ही सड़कों पर भारी तादाद में पुलिस कर्मियों की तैनाती के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि कहा कि इस त्योहार पर अधिकतर महिलाएं अपने मायके जाती हैं। तमाम लोग अपनी बहनों को लेकर आते हैं। ऐसे में कई बार छिनैती की घटनाएं सामने आती रहती है। सड़कों पर वाहनों का भार भी बढ़ जाता है। जिससे हादसों का डर बना रहता है। पुलिस को ऐसे हालातों से निपटने के लिए मुस्तैद रहना होगा। बैठक में पुलिस अधीक्षक अजय शंकर राय के अलावा सभी क्षेत्राधिकारी व थानाध्यक्ष उपस्थित रहे।

समाधान दिवस में सुनीं शिकायतें : शनिवार को जिले के सभी थानों समाधान दिवस का आयोजन किया गया। जिलाधिकारी प्रदीप कुमार, पुलिस अधीक्षक अजय शंकर राय ने शहर कोतवाली पहुंचकर फरियादियों की शिकायतें सुनीं। इस दौरान दो शिकायती पत्र आए, जिनके निस्तारण का निर्देश दिया गया। जिलाधिकारी ने अधीनस्थों को समाधान दिवस में आने वाली शिकायतों का तुरंत निस्तारण करने का निर्देश दिया। चकरोडों, तालाबों व सरकारी जमीनों से अवैध अतिक्रमण हटाए जाने के निर्देश दिए।

कुरावली में दो शिकायती पत्र आए, जिनके निस्तारण के लिए टीमें रवाना की गई। लेकिन पिछले समाधान दिवस पर आई पुष्पा देवी बाल्मीकि की शिकायत को लेकर कोई कार्रवाई नहीं की। पीड़ित महिला ने बताया कि उसे न्याय नहीं मिल रहा है। वह आला अधिकारियों की शरण में जाएगी। किशनी में एक शिकायत, घिरोर में चार शिकायतें आईं, जिनके निस्तारण के लिए टीमें भेजी गईं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.