Move to Jagran APP

एंबुलेंसकर्मियों ने दिया धरना, चक्काजाम की दी चेतावनी

मैनपुरीजासं। सेवा प्रदाता कंपनी पर शोषण का आरोप लगाते हुए एंबुलेंस कर्मियों ने जिला अस्पताल परिसर में धरना दिया। चेतावनी देते हुए कहा है कि यदि उनकी समस्या का निस्तारण न हुआ तो 29 फरवरी से गाड़ियों का चक्का जाम कर दिया जाएगा।

By JagranEdited By: Published: Thu, 27 Feb 2020 11:16 PM (IST)Updated: Fri, 28 Feb 2020 06:02 AM (IST)
एंबुलेंसकर्मियों ने दिया धरना, चक्काजाम की दी चेतावनी
एंबुलेंसकर्मियों ने दिया धरना, चक्काजाम की दी चेतावनी

जासं, मैनपुरी: सेवा प्रदाता कंपनी पर शोषण का आरोप लगाते हुए एंबुलेंस कर्मियों ने जिला अस्पताल परिसर में धरना दिया। चेतावनी देते हुए कहा कि यदि उनकी समस्या का निस्तारण न हुआ तो कल 29 फरवरी से गाड़ियों का चक्का जाम कर दिया जाएगा।

loksabha election banner

जीवनदायी स्वास्थ्य विभाग 108, 102 और एएलएस कर्मियों ने गुरुवार की दोपहर जिला अस्पताल परिसर में धरना दिया। जिलाध्यक्ष अर्जुन सिंह का कहना है कि सेवा प्रदाता कंपनी द्वारा चालक-परिचालकों का शोषण किया जा रहा है। समय पर वेतन का भुगतान नहीं होने से आर्थिक संकट से जूझना पड़ रहा है। वेतन मांगने पर काम से निकाल देने की धमकी दी जाती है। बगैर किसी जानकारी के कर्मचारियों के खाते से ईपीएफ की धनराशि काट ली जाती है।

महामंत्री मुहम्मद आरिफ का कहना है कि ठेकेदारी प्रथा लागू है। इसे खत्म करके हम सभी लोगों को एनएचएम में शामिल किया जाए। सेवा प्रदाता कंपनी के द्वारा भर्तियों के नाम पर चालकों से 25 हजार और मेडिकल तकनीशियन से 50 हजार रुपये की डीडी जबरन जमा कराई जाती है। काम तो सर्वाधिक लिया जा रहा है लेकिन वेतन देने में आनाकानी की जाती है। परेशान एंबुलेंस कर्मचारियों ने नारेबाजी कर जिलाधिकारी को ज्ञापन भेजा है। चेतावनी दी है कि यदि उनकी समस्या का निस्तारण न हुआ तो 29 फरवरी की रात से वे गाड़ियों का संचालन बंद कर देंगे।

धरना के दौरान अरुण यादव, पवन यादव, प्रियंका यादव, निशा पाल, प्रियंका राजपूत, राजेंद्र कटियार, सुदेश कुमार, विशंभर यादव, अजयपाल, नेत्रपाल, सनोज यादव मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.