Move to Jagran APP

UP की 'जासूस पुलिस', लूट में घायल हुए थे बदमाश, जांच का फैलाया ऐसा जाल कि सात दिन में गिरफ्तार हुए लुटेरे

Mainpuri News एक सड़क हादसे से बदमाशों तक पहुंची पुलिस। मैनपुरी पुलिस ने गिरफ्तार किए बदमाश। सड़क हादसे ने पहुंचाया बदमाशों तक। सात दिन में लूट का राजफाश एक गिरफ्तार घटना में प्रयुक्त बाइक तमंचा बरामद। घटना वाले दिन घायल हुए थे बदमाश।

By Jagran NewsEdited By: Abhishek SaxenaPublished: Sat, 25 Mar 2023 12:07 PM (IST)Updated: Sat, 25 Mar 2023 12:07 PM (IST)
Mainpuri News: मैनपुरी पुलिस ने गिरफ्तार किए लूट के आरोपित।

मैनपुरी, जागरण टीम। एक सप्ताह पहले दंपती के साथ हुई लूट की घटना का राजफाश हो गया है। वारदात के बदमाशों के बाइक फिसल गई थी। इसमें तीनों बदमाश घायल गए थे। पुलिस ने बदमाशों तक पहुंचने के लिए इसे ही अपना हथियार बनाया और उनतक पहुंच गई। पुलिस ने एक बदमाश को लूटे गए माल, तमंचे और घटना में प्रयुक्त बाइक सहित गिरफ्तार कर लिया।

loksabha election banner

दंपती के साथ हुई थी लूट

मैनपुरी जिले में थाना भोगांव के गांव कौतपुर निवासी अंशुल 17 मार्च को अपनी पत्नी सोनी के साथ थाना किशनी के गांव लक्ष्मणपुर गए थे। शाम को बाइक से लौट समय थाना एलाऊ क्षेत्र में गांव मेरापुर गुजराती के पास पीछे से बाइक पर सवार होकर आए तीन बदमाशों ने उनसे नकदी, जेवर लूट ली। घटना की रिपोर्ट अज्ञात बदमाशों के खिलाफ दर्ज कराई थी।

बदमाशों को लगी थी चोट

एसपी विनोद कुमार ने बताया कि जानकारी मिली थी कि घटना के बाद भागते समय बदमाशों की बाइक फिसल गई थी। जिससे उन्हें चोटें आई थी। इसी को आधार बनाकर स्वाट ने जांच को आगे बढ़ाया। घटना वाले दिन घायल हुए लोगों का पता लगाने के लिए मुखबिरों का जाल फैलाया। इस दौरान पता चला कि पकड़े गए रवि गिहार के अलावा दलवीर निवासी नगला मूले, बल्ला निवासी हरचंदपुर कोतवाली मैनपुरी घायल हुए हैं। जिन्होंने निजी चिकित्सक से अपना इलाज कराया है। इसी को आधार बनाकर पुलिस ने रवि गिहार को पकड़ा तो राजफाश हो गया है।

तलाशी में मिला लूट का सामान

शुक्रवार सुबह स्वाट प्रभारी राजेश कुमार ने अपनी टीम और एलाऊ पुलिस के साथ मिलकर घटना में शामिल बदमाश रवि गिहार निवासी गिहार कालोनी को थाना एलाऊ क्षेत्र में भीखपुरा तिराहे के पास घेराबंदी कर पकड़ लिया। तलाशी में उसके कब्जे से लूटा गया जेवर, तमंचा, कारतूस और लूट की घटना में प्रयुक्त ग्लैमर बाइक बरामद हुई है। उसने अपने साथियों के नाम पुलिस को बताए हैं। उसे जेल भेजा गया है।

एक बदमाश ने किया आत्मसमर्पण

घटना में शामिल दलवीर पहले से ही आपराधिक मामले में वांछित चल रहा था। लूट की घटना को अंजाम देने के बाद अगले ही दिन उसने पुराने मामले को लेकर अदालत में आत्मसमर्पण कर दिया। जहां से उसे जेल भेज दिया गया। पुलिस ने जेल में बंद दलवीर से पूछताछ करने की बात कही है। लंबा है आरोपितों का आपराधिक इतिहास घटना में शामिल रहे आरोपितों का लंबा आपराधिक इतिहास है।

जेल भेजे गए

रवि गिहार के खिलाफ जिले के अलग-अलग थानों के अलावा फर्रुखाबाद और कन्नौज में कुल 15 अपराधिक मामले दर्ज हैं। दलवीर के खिलाफ मैनपुरी, फर्रुखाबाद में 19 अपराधिक मामले दर्ज हैं। वहीं बल्ला उर्फ बलराम के खिलाफ मैनपुरी, आगरा, फिरोजाबाद और इटावा में 21 आपराधिक मामले दर्ज हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.