मैनपुरी, जासं। कलश यात्रा के साथ शहर में श्री हनुमत कथा और श्रीराम चरित मानस 108 नवाहृपारायण का शुभारंभ हुआ। भगवान गणेश और हनुमानजी की झांकी के साथ निकली शोभायात्रा के दौरान श्रद्धालु भक्ति भाव से झूमते नजर आए। अब इस धार्मिक कार्यक्रम का समापन पांच जनवरी को पूर्णाहति के साथ होगा।

शहर के पावर हाउस रोड स्थित गत्ता मिल में बने प्राचीन हनुमान मंदिर के स्वर्ण जयंती महोत्सव के उपलक्ष में श्री हनुमान सेवा समिति के तत्वावधान में शुक्रवार से पांच जनवरी तक श्री हनुमंत कथा और श्री रामचरितमानस 108 नवाह परायण यज्ञ का आयोजन होगा। 10 दिवसीय आयोजन में नवाह्पारायण रामचरितमानस मानस गायन मानसकीर लव देव चतुर्वेदी और मानस चंचीक कुशदेव चतुर्वेदी के व्यास्व में 108 संतों द्वारा प्रतिदिन सुबह 7:30 बजे से दोपहर 12:30 बजे होगा। वहीं, दोपहर तीन बजे से शाम छह बजे तक श्री हनुमत कथा श्रीधाम वृंदावन से पधार रहे आचार्य रामदेव चतुर्वेदी के मुखारविद से होगी।

शुक्रवार को रामकथा शुभारंभ के मौके पर शहर के स्टेशन रोड स्थित साकेत धाम से निकाली गई। दो झांकियों पर भगवान गणेश और हनुमान जी विराजमान थे, तो एक रथ पर वक्ता बैठे थे। बैंडबाजों की समधुर धुन के साथ निकली शोभायात्रा स्टेशन रोड से होते हुए भांवत चौराहा होते हुई पावर हाउस स्थित गत्ता मिल में बने कथा पंडाल में पहुंची। लिछमा देवी तापड़िया, शंकरलाल तापड़िया, पंकज माहेश्वरी, मनीष तापड़िया, जुगल किशोर, ब्रजमोहन, शिवरतन राघव, केशव लाला आदि महिला-पुरुष श्रद्धालु मौजूद रहे।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस