जासं, मैनपुरी: शासन की पाबंदी के बावजूद जिले में प्रतिबंधित पॉलीथिन का कारोबार बेखौफ चल रहा है। जिम्मेदारों के ढुलमुल रुख से नाराज डीएम ने चार टीमों का गठन कर शहर में छापेमारी कराई। दो घंटों तक चली कार्रवाई में 90 किलो पॉलीथिन जब्त कर दुकानदारों पर 1.12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया।

रविवार शाम डीएम ने पॉलीथिन के कारोबार पर नकेल कसने के लिए सभी एसडीएम के साथ बैठक ली। उन्होंने एसडीएम, खंड विकास अधिकारी और अधिशासी अधिकारियों की चार टीमों का गठन कर छापेमारी के निर्देश दिए। सभी टीमें बाजार में अलग-अलग स्थानों पर पहुंचीं। एक साथ हुई कार्रवाई से दुकानदारों में खलबली मच गई। खुद डीएम ने ईशन नदी तिराहा पर संचालित अमित किराना स्टोर और प्रमोद किराना स्टोर से पॉलीथिन बरामद कर जुर्माना लगाया।

शहर के घंटाघर, लेनगंज और सदर बाजार में सीओ सिटी, तहसीलदार और कोतवाली पुलिस द्वारा कई दुकानों की तलाशी ली गई। 90 किलो प्रतिबंधित पॉलीथिन जब्त कर मौके से 30500 रुपये का जुर्माना वसूला गया। शेष दुकानदारों पर 1.12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया। डीएम ने स्थानीय लोगों से अपील करते हुए कहा है कि पॉलीथिन की बजाय कपडे़ या कागजों के थैलों का इस्तेमाल करें।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस