जासं, मैनपुरी: मैनपुरी में तीन जमातियों के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद अब स्वास्थ्य कर्मियों के बीमार होने का अंदेशा भी बढ़ गया है। इनके संपर्क में आने वाले तीन स्वास्थ्य कर्मियों के सैंपल जांच को भेजे गए हैं। विशेष टीम एंबुलेंस से इन्हें सैफई की लैब में लेकर जाएगी। इनकी भी स्क्रीनिग शुरू हो गई है।

लॉकडाउन के बाद से ही स्वास्थ्य विभाग की एक टीम संदिग्धों के सैंपल एकत्र कर रही है। टीमें स्क्रीनिग भी कर रही हैं। इनमें से ज्यादातर की लगातार ड्यूटी लगाई जा रही है। मंगलवार को तीन जमातियों की पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद स्वास्थ्य अधिकारी भी हरकत में आ गए। संदिग्धों की देखरेख की जिम्मेदारी संभाल रहे स्वास्थ्य कर्मियों के बीमार होने का भी खतरा सताने लगा है। मंगलवार को लैब तकनीशियन के साथ तीन लोगों के सैंपल एकत्र किए गए हैं।

एक विशेष एंबुलेंस की मदद से इन सभी सैंपलों को सैफई स्थित लैबोरेटरी भेजा गया है। जल्द रिपोर्ट मांगी गई है ताकि टीम के सदस्यों की मदद ली जा सके। दूसरे जिलों में स्वास्थ्य कर्मियों में कोरोना के लक्षण मिलने के बाद प्रशासन कोई रिस्क लेना नहीं चाहता है। सीएमओ डॉ. एके पांडेय का कहना है कि हम हर तरह से सावधानी बरत रहे हैं। स्वास्थ्य कर्मियों की सेहत का ख्याल भी हमें ही रखना होगा।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस