जासं, मैनपुरी: कोरोना का संक्रमण धीरे-धीरे रफ्तार पकड़ने लगा है। 13 नए मरीजों के साथ सक्रिय केस की संख्या बढ़कर 188 पहुंच गई है। चिकित्सकों ने लोगों से नियमों का पालन करने की अपील की है।

तमाम प्रयास के बावजूद कोरोना के मामलों में गिरावट दर्ज नहीं की जा रही है। पिछले 24 घंटों के आंकड़ों पर नजर डालें तो जिले में 13 नए मरीजों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। इनमें एक बेवर के नवीगंज, दो जागीर के मेरापुर गुजराती और चौहानपुर में, एक करहल के गढि़या में, दो कस्बा करावली में जबकि सात सदर ब्लॉक क्षेत्र में मिले हैं। इन सभी को होम आइसोलेशन में रखा गया है। कोविड कंट्रोल कमांड सेंटर से इन सभी की मानीटरिग कराई जा रही है।

छह को भेजा घर: गंभीर हालत होने पर जिला महिला अस्पताल के एल-2 कोविड सेंटर में मरीजों को भर्ती किया जा रहा है। सोमवार को इनमें से छह मरीजों को पूरी तरह से ठीक होने के बाद प्रमाण पत्र देकर घर भेजा गया। चिकित्सकों ने डिस्चार्ज हुए सभी मरीजों को स्वजन से तीन दिनों के लिए अलग रहने की सलाह देते हुए कोविड प्रोटोकाल का पालन करने को कहा है।

हम लगातार मानीटरिग कर रहे हैं। मरीजों से फोन पर उनकी सेहत की जानकारी जुटाई जा रही है। यदि किसी की तबियत खराब होती है तो उन्हें एल-2 में पहुंचने की सलाह दी जाती है। डा. एके पांडेय, सीएमओ।

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस