जासं, मैनपुरी: तीन दिनी सांसद खेल स्पर्धा का गुरुवार को समापन हो गया। वालीबाल के बालिका वर्ग के फाइनल मुकाबले में लार्ड कृष्णा एकेडमी सिरमौर बनी, जबकि बालक वर्ग का मुकाबला आरसी क्लब ने जीता। विजयी प्रतिभागियों को पुरस्कार बांटे गए। इस मौके पर राज्य सभा सदस्य हरनाथ सिंह ने स्टेडियम की क्षतिग्रस्त चहारदीवारी के निमार्ण के लिए दस लाख रुपये निधि से देने की घोषणा की।

शहर के पं. जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में आयोजित तीन दिवसीय सांसद खेल स्पर्धा के अंतिम दिन बालक और बालिकाओं की वालीबाल प्रतियोगिता आयोजित की गई। कुल 20 टीमों ने प्रतियोगिता में भाग लिया। बालिकाओं के फाइनल मुकाबले में लार्ड कृष्णा स्पो‌र्ट्स एकेडमी ने स्पो‌र्ट्स स्टेडियम को सीधे सेटों में पराजित कर विजय प्राप्त की, जबकि बालक वर्ग में आरसी क्लब ने खिरिया पीपल क्लब को 23-25, 25-19, 25-21 से पराजित कर विजेता ट्राफी पर कब्जा किया।

समापन कार्यक्रम में राज्यसभा सदस्य हरनाथ सिंह यादव ने कहा कि खिलाड़ी इतना अभ्यास करें कि दुनिया के खेल मंच पर भारत का नाम रोशन करें। उन्होंने स्टेडियम की क्षतिग्रस्त चहारदीवारी की मरम्मत के लिए सांसद निधि से दस लाख रुपये दिए जाने की घोषणा की। आयोजन समिति के सचिव एवं भाजपा जिलाध्यक्ष प्रदीप चौहान ने कहा कि जिले में खेलों और खिलाड़ियों को प्रोत्साहन के लिए हर संभव प्रयास किया जाएगा। कार्यक्रम में बीएसए कमल सिंह, भाजयुमो के जिलाध्यक्ष अनिल राजपूत, ब्लाक प्रमुख मनेश चौहान, सत्यपाल सिंह यादव, संजय चौहान, प्रदीप तिवारी, अनुजेश प्रताप सिंह, राहुल भारती, भूपेंद्र सिंह, प्रेम सिंह शाक्य आदि मौजूद थे। आयोजन में उप क्रीड़ाधिकारी सुनील कुमार, पंकज राठौर, स्वतंत्र कुमार, राकेश कुमार, नागेंद्र सिंह आदि का सराहनीय योगदान रहा।

शुक्ला कलेक्शन ने टीम सर्वेन्द्र को हराया

संसू, कुसमरा: नगर के शास्त्री मैदान मे चल रही नाईट कबड्डी सीजन-2 प्रतियोगिता के चौथे दिन शुक्ला कलेक्शन और टीम सर्वेंद्र के बीच मुकाबला हुआ। इसमें शुक्ला कलेक्शन ने जीत हासिल की।

मैच का शुभारंभ प्रधान प्रतिनिधि मनोज अग्निहोत्री के फीता काटकर किया। मैच में पहले हाफ में 27:25 स्कोर करके टीम सर्वेन्द्र ने बढत बनाई। दूसरे राउंड में शुक्ला कलेक्शन ने बेहतर खेल दिखाते हुए स्कोर 47:61 पर पहुंचा कर जीत हासिल की। 21 पांइट स्कोर करने वाले अंशुल दुबे को मैन आफ द मैच चुना गया। टूर्नामेंट में रोन्सी शुक्ला व राहुल मिश्रा रेफरी थे। आयोजक अम्बर तिवारी, संजीव तिवारी, शीतल पांडेय, विजेन्द्र शुक्ला, दीपू पांडेय, बबलू शुक्ला, अमित दुबे, केशव चौहान, सुमित दीक्षित, प्रशांत, श्याम दुबे, अंशुल मिश्रा आदि मौजूद रहे।

फिरोजाबाद में भोगांव के खिलाडिय़ों ने बिखेरा जलवा

संसू, भोगांव: बैडमिटन में अपने हुनर का जलवा दिखा चुके नगर के प्रतिभावान खिलाड़ियों ने फिरोजाबाद जिला चैम्पियनशिप में सभी खिताब अपने नाम कर लिए। शानदार प्रदर्शन कर सिगल व डबल्स में भोगांव के खिलाडि़यों ने ट्राफी जीतकर परचम लहरा दिया। विजयी खिलाड़ियों को सम्मानित किया गया।

नगर के मुहल्ला वक्कालान में मातृछाया बैडमिटन क्लब के खिलाड़ियों ने बुधवार को फिरोजाबाद जिले के शिकोहाबाद के एके डिग्री कालेज में आयोजित जिला स्तरीय बैडमिटन चैम्पियनशिप में शानदार प्रदर्शन किया। इस क्लब के खिलाड़ी दीपांशु श्रीवास्तव व काजल मिश्रा की जोड़ी ने मिक्स डबल्स में खिताब अपने नाम किया। वहीं ग‌र्ल्स डबल्स में अंशिका मिश्रा व काजल मिश्रा ने विरोधी खिलाड़ी को हराया। ग‌र्ल्स सिगल में काजल मिश्रा ने श्रेया को हराकर खिताब जीत लिया। बालक वर्ग में डबल्स में शौर्यवर्धन मिश्रा व सूर्यांश मिश्रा ने बाजी मारी। सिगल में शौर्यव‌र्द्धन मिश्रा ने शानदार प्रदर्शन किया। आयोजकों ने विजयी खिलाडि़यों को जिला चैम्पियनशिप की ट्राफी देकर सम्मानित किया। गुरुवार को भोगांव पहुंचने पर क्लब के संरक्षक ओमकांत दुबे, संजय शर्मा, प्रदीप श्रीवास्तव, संजीव मिश्रा, प्रबोध दुबे, अजय शर्मा, सुलक्षणा शर्मा, कविता मिश्रा, राजीव मिश्रा ने खिलाड़ियों का स्वागत किया।

Edited By: Jagran