मैनपुरी, जागरण संवाददाता : शहर कोतवाली के माधो नगर खरपरी में घर में आग लगाए जाने से तीन लोगों की मौत का मामला गरमाता जा रहा है। शुक्रवार को उत्तर प्रदेश माटीकला बोर्ड के अध्यक्ष धर्मवीर प्रजापति ने पीड़ित परिवार से मुलाकात की। बाद में राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग आयोग के उपाध्यक्ष योगेश कुमार ने भी पीड़ित परिवार से घटना को लेकर जानकारी ली। उन्होंने पीड़ित स्वजनों को दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

17 जून की रात माधो नगर खरपरी निवासी रामबहादुर के घर में आग लगा दी गई थी। इस घटना में रामबहादुर सहित परिवार के पांच लोग गंभीर रूप से झुलस गए थे। झुलने से घायल उनके दो वर्षीय नाती ऋषि की उसी दिन मौत हो गई थी। घटना के कुछ दिन बाद पहले रामबहादुर फिर उनकी पत्नी सरला देवी का भी निधन हो गया। अब उनकी दो बेटियों की हालत गंभीर बनी हुई है। जिदा जलाने की इस घटना को लेकर लोगों में आक्रोश है।

शुक्रवार दोपहर माटीकला बोर्ड के अध्यक्ष धर्मवीर प्रजापति ने गांव पहुंच कर घटना की जानकारी ली। पीड़ित परिवार को हर संभव सहायता का आश्वासन दिया। उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री के निर्देश पर वे यहां पहुंचे हैं। अधिकारियों के साथ बातचीत की है। उन्होंने पीड़ित परिवार को भी आश्वासन दिया कि किसी भी दोषी को बख्सा नहीं जाएगा।

दोपहर बाद राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग आयोग के अध्यक्ष लोकेश कुमार भी मौके पर पहुंचे। उन्होंने पीड़ित परिवार से एकांत में बातचीत की। उन्होंने बताया कि पीड़ित परिवार को वे अपने स्तर से 51 हजार रुपये की आर्थिक सहायता दे रहे हैं। इसके साथ ही सरकार को सहायता के लिए पत्र लिखेंगे। अग्निकांड में क्षतिग्रस्त हुए घर की मरम्मत के लिए भी कार्रवाई कराई जाएगी।

उन्होंने बताया कि घटना को लेकर आयोग को दो दिन पहले पत्र मिला था। इस पर आयोग के अध्यक्ष द्वारा उन्हें जांच के लिए मौके पर भेजा गया है। उन्होंने मामले की पूरी जानकारी ले ली है। अधिकारियों से भी बातचीत की गई है। घटना की निष्पक्ष जांच चल रही है। दोषी चाहे कितनी भी पहुंच वाला क्यों न हो, उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। इस दौरान आबकारी मंत्री रामनरेश अग्निहोत्री, डीएम महेंद्र बहादुर सिंह, एसपी अजय कुमार पांडेय, भाजपा जिलाध्यक्ष प्रदीप चौहान, पूर्व जिलाध्यक्ष आलोक गुप्ता मौजूद रहे। बॉक्स

वायरल वीडियो को लेकर होगी गहनता से जांच

घटना में झुलसने से घायल सरला देवी की मौत के बाद एक वीडियो वायरल हो रहा है। इसमें सरला देवी द्वारा घटना में मुरारी के अलावा संजय टायसन और उसके भाई के शामिल होने की बात कही जा रही है। इस मामले मे एसपी ने जांच का आदेश दिया है। इसे लेकर माटीकला बोर्ड के अध्यक्ष ने कहा कि उन्हें यहां आने के बाद ही वीडियो के वायरल होने की जानकारी मिली है। इसे लेकर अधिकारी द्वारा जांच की जा ही है। आयोग के उपाध्यक्ष ने बताया कि वीडियो को लेकर गहनता से जांच होगी, जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस