Move to Jagran APP

पौधशाला की चहारदीवारी बनाने में खेल

जिलाधिकारी प्रदीप कुमार ने पौधशाला की बाउंड्रीवाल बनाने में भ्रष्टाचार पकड़ा है। डीेएम को निरीक्षण के दौरान यह कमी मिली है। कार्यदायी संस्था को नोटिस दिया है। ाकम की गुणवत्ता के लिए तकनीकी जांच समिति बनाई है।

By JagranEdited By: Published: Wed, 09 Jan 2019 10:34 PM (IST)Updated: Wed, 09 Jan 2019 10:34 PM (IST)
पौधशाला की चहारदीवारी बनाने में खेल
पौधशाला की चहारदीवारी बनाने में खेल

मैनपुरी: राजकीय पौधशाला की नई चहारदीवारी में मानकों की बलि दे गई। गुणवत्ता से भी खूब खिलवाड़ किया गया। डीएम ने मौके पर गड़बड़ी पकड़कर कार्यदायी संस्था को नोटिस देने और काम की तकनीकी जांच के लिए समिति बना दी है। चेतावनी दी है कि गुणवत्ता से खिलवाड़ करने वाले संस्था के साथ ठेकेदार को दोषी मानकर कार्रवाई की जाएगी।

loksabha election banner

बुधवार को डीएम प्रदीप कुमार ने 80.50 लाख की लागत से बनी 1658 मी. लंबी राजकीय नवीन पौधशाला की नवनिर्मित बाउंड्रीवाल का निरीक्षण किया। गुणवत्ता ठीक न पाए जाने पर कार्यदायी संस्था यूपीपीसीएल को नोटिस दिए जाने के साथ ही टीम गठित कर तकनीकी जांच कराए जाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि पूर्व में पौधशाला की चहारदीवारी में लगे पिलर्स का सदुपयोग किया जाए। उन्होंने पौधशाला परिसर में बने भवनों की दुर्दशा, गंदगी, टूटे दरवाजों और उन्हें किसी भी कार्य में प्रयोग न किए जाने पर भी नाराजगी व्यक्त की। जिला उद्यान अधिकारी को एक सप्ताह में भवनों की रंगाई, पुताई कराकर, दरवाजे ठीक कराकर प्रयोग करने लायक बनाने को कहा।

डीएम ने 204 लाख की लागत से बी टाइप के छह निर्माणाधीन आवासों का भी मौके पर जायजा लिया। इस दौरान उनको भूतल पर चिनाई का कार्य पूर्ण मिला तो उन्होंने शेष धनराशि अवमुक्त कराने के लिए राजस्व परिषद को पत्र भेजे जाने के निर्देश दिए, ताकि आधे-अधूरे आवासों का कार्य शीघ्र पूर्ण हो सके। शिकोहाबाद- भोगांव फोरलेन निर्माण कार्य का जायजा लेते समय डीएम ने चौराहे पर बेहतर आवागमन के लिए गोल चक्र बनवाये जाने के साथ ही अन्य व्यवस्था करने, सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस के बैठने के व्यवस्था कराए जाने को कहा।

इस दौरान डीएम ने वन, विद्युत, जल निगम, रेलवे, लोक निर्माण, सेतु निगम के अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि आपस में समन्वय स्थापित कर अपने-अपने कार्याें की प्रगति सुधारें। निर्माण में देरी पर संबंधित को जिम्मेदार मानते हुए कार्रवाई होगी। कलक्ट्रेट परिसर में जिला पूर्ति कार्यालय के 3.40 लाख रुपये से जीर्णोद्धार, सुदृढ़ीकरण के कार्य का भी मौके पर जायजा लिया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.