मुरादाबाद, जेएनएन। शहर की सीमा पर तेंदुए की लगातार मौजूदगी वन विभाग के लिए सिरदर्द बन गई है। तेंदुए पर नजर रखने के लिए वन विभाग ने ट्रैप कमरे का इस्तेमाल करना शुरू कर दिया है। तेंदुए का मूवमेंट कैमरे में कैद करने की कोशिश हो रही है।

शहर की सीमा पर लगातार मंडरा रहा एक तेंदुआ रविवार रात हरिद्वार हाईवे पर हाट मिक्स प्लांट परिसर में टहलता हुआ सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया। तेंदुए का तेजी से वायरल हो रहा वीडियो ग्रामीणों के बीच दहशत का सबब बन गया है। महानगर की सीमा से सटे हरिद्वार हाईवे स्थित ओवर ब्रिज के समीप नगर निगम के एक ठेकेदार का हाट मिक्स प्लांट है। सोमवार को सुबह प्लांट के मालिक मौके पर पहुंचे। तब उनके चौकीदार ने बताया कि प्लांट पर लगे सीसीटीवी कैमरे में एक तेंदुआ कैद है। रविवार रात दस बजे प्लांट परिसर में टहलता हुआ तेंदुआ कैमरे में कैद है। कैमरा खंगालते ही प्लांट मालिक की आखें फटी रह गईं। बता दें, महलकपुर निजामपुर के रहने वाले भट्टा संचालक आशीष कुमार ने भी रविवार शाम ओवर ब्रिज के समीप तेंदुआ देखे जाने की पुष्टि की। उन्होंने बताया कि 21 सितंबर से ओवर ब्रिज व उनके ईंट के भट्टे के पर तेंदुआ दिखाई दिया था। इसके बाद भी वन विभाग मौन है।

क्या बोले डीएफओ

वन विभाग की टीम लगातार गश्त कर रही है। डरने की बजाय ग्रामीण सजग रहें। वन विभाग की टीम जागरूकता अभियान चला रही है। दिशा निर्देशों का अनुपालन होने व सजग रहने से अनहोनी टाली जा सकती है। ट्रैप कैमरे के जरिए तेंदुए के मूवमेंट पर नजर रखी जा रही है। -कन्हैया पटेल, डीएफओ मुरादाबाद 

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस