Move to Jagran APP

हवा में दवा, मच्छर मर रहे और न दूर हुआ जलभराव

पालिका की कार्यवाही का नहीं दिख रहा असर सीवर के मेनहोल हुए फुल ओवरफ्लो हो रही गंदगी में पैदा हो रहे मच्छरों के लार्वा।

By JagranEdited By: Published: Sun, 07 Apr 2019 10:06 PM (IST)Updated: Sun, 07 Apr 2019 10:06 PM (IST)
हवा में दवा, मच्छर मर रहे और न दूर हुआ जलभराव
हवा में दवा, मच्छर मर रहे और न दूर हुआ जलभराव

मैनपुरी, जागरण संवाददाता। मच्छर जनित बीमारियों से निजात दिलाने को पालिका प्रशासन टेमीफोस दवा का छिड़काव करा रहा है। लेकिन, हवा में दवा का असर ऐसा है कि न तो मच्छर मर रहे हैं और न ही उनके लार्वा। जगह-जगह जलभराव और गंदे पानी में पनप रहे मच्छरों ने लोगों की नींद उड़ा दी है।

loksabha election banner

सप्ताह भर से पालिका प्रशासन टेमीफोस दवा के छिड़काव का दावा कर रहा है लेकिन स्थितियां बदतर हैं। शहर के मुख्य रास्तों पर ही मच्छरों की भरमार है। कचहरी रोड पर जिला सहकारी बैंक के सामने सीवर का मेनहोल चोक होने की वजह से दिन ढलते ही पानी ओवरफ्लो होकर सड़कों पर भरने लगता है। कई दिनों से सीवर के गंदे पानी के भराव के कारण उसमें मच्छर पनपने लगे हैं। स्थिति यह है कि दिन ढलते ही इनका हमला भ शुरू हो जाता है।

इससे भी बदतर हालात तो मुहल्ला कटरा के हैं। यहां नालियों की सफाई न होने से गलियों में जलभराव होने लगा है। स्थिति यह है कि लोगों को गंदे पानी के बीच ईंटें रखकर रास्ते को पार करना पड़ता है। कई दिनों से यही स्थिति बनी है लेकिन न तो सभासद ने सुधि ली और न ही पालिका प्रशासन ने। इन मुहल्लों में वर्षों से भरा है पानी

शहर में मुहल्ला अग्रवाल, खरगजीत नगर, आवास विकास कॉलोनी, देवपुरा, राजीव गांधी नगर, रामलीला मैदान, नगला पजाबा, नगरिया, पंजाबी कॉलोनी, शिवनगर, गाड़ीवान, महमूदनगर, कांशीराम कॉलोनी सहित दो दर्जन इलाकों में वर्षों से जलभराव की स्थिति बनी हुई है। 'सीवर के मेनहोल से भर रहे गंदे पानी को साफ कराया जाएगा। इसके अलावा जिन मुहल्लों में जलभराव की स्थितियां हैं, वहां भी टीमों को भेजकर पानी को सुखाने के प्रबंध कराए जाएंगे।'

मनोज रस्तोगी, अधिशासी अधिकारी

नगर पालिका परिषद, मैनपुरी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.