संसू, भोगांव : कोरोना संक्रमित पाए गए जमातियों के संपर्क में आए करहल और घिरोर के एक दर्जन से ज्यादा संदिग्धों को जवाहर नवोदय विद्यालय के क्वारंटीन वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया। अब नवोदय क्वारंटीन वार्ड में 78 संदिग्धों को निगरानी के लिए रखा गया है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी लगातार इनकी मॉनीटरिग कर रहे हैं।

जवाहर नवोदय विद्यालय के क्वारंटीन वार्ड में सोमवार की देर रात घिरोर क्षेत्र से तीन संदिग्ध लाए गए थे। इन सभी को वार्ड में शिफ्ट करने के बाद अधिकारियों ने स्वास्थ्यकर्मियों को बेहतर निगरानी की हिदायत दी। मंगलवार की दोपहर करहल, घिरोर व भोगांव क्षेत्र के रकरी से 22 संदिग्ध क्वारंटीन किए गए। क्वारंटीन किए गए संदिग्धों में ज्यादातर शामली जिले के जमातियों के संपर्क में आए हैं। 14 दिन तक लगातार इनके स्वास्थ्य की निगरानी की जाएगी। सभी के सैंपल लेकर जांच के लिए स्वास्थ्य अधिकारियों ने सैफई भेजा है।

अब तक क्वारंटीन वार्डों में कुल 78 संदिग्धों को स्वास्थ्य टीमों की निगरानी में रखा गया है। संदिग्धों के भोजन और नाश्ते का शेड्यूल तय कर लगातार इनकी निगरानी की जा रही है। सुरक्षा के लिहाज से वार्डों के बाहर नियमित दूरी और प्रवेश द्वार पर पुलिस का पहरा है। एसडीएम सुधीर कुमार सोनी, सीओ प्रयांक जैन ने दोपहर बाद जवाहर नवोदय विद्यालय पहुंचकर संदिग्धों की देखभाल में लगे स्वास्थ्यकर्मियों से जानकारी जुटाई। मंगलवार को आने वाले सभी संदिग्धों का डाटा आलाधिकारियों को भेज दिया गया है।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस